DA Image
28 फरवरी, 2021|6:07|IST

अगली स्टोरी

तारापुर में तेजी से हो रहा धान खरीदारी का काम

default image

तारापुर | एक संवाददाता

19 जनवरी तारापुर प्रखंड के अंतर्गत इन दिनों सभी पैक्स अध्यक्षोंं के माध्यम से धान अधिप्राप्ति का काम तेजी से किया जा रहा है ।

गौरतलब है कि इस वर्ष सहकारिता विभाग ने तारापुर प्रखंड के अंतर्गत पड़ने वाले सभी 12 पैक्स एवं व्यापार मंडल को मिलाकर 80 हजार क्विंटल धान खरीद करने का लक्ष्य तय किया है । तारापुर के अनुसार राज्य सरकार ने 31 जनवरी तक ही धान अधिप्राप्ति को लेकर समय सीमा तय किया है । 15 नवंबर 2020 से धान खरीद का काम शुरू होना था । जहां धान में अधिक नमी रहने के कारण 20 दिन बाद से क्षेत्र में धान खरीद का काम शुरू किया गया।

अब तक सबसे अधिक खैरा पैक्स अध्यक्ष सह मुखिया बिहारी लाल कुशवाहा ने अकेले 16 हजार क्विंटल धान की खरीदारी की है । उसी तरह से दूसरे स्थान पर पैक्स अध्यक्ष निलेश चौधरी मानिकपुर ने 9 हजार क्विंटल एवं तीसरे स्थान पर रवि रंजन कुमार अफजलनगर ने 6 हजार क्विंटल, गणैैली 3 हजार क्विंटल , धोबय पैक्स ने 51 सौ क्विंटल , लौना 16 सौ क्विंटल , बेलाडीह 24 सौ क्विंटल, रामपुर विषय , पढ़भाड़ा, गाजीपुर व तारापुर मिलाकर अब तक लगभग 48 हजार क्विंटल , धान की खरीदारी हो चुकी है ।

प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी भोला दास ने बताया कि जिला से मिले लक्ष्य को पूरा करने के लिए खुद सभी पैक्सों में घूम घूम कर किसानों एवं बटाईदारों को 31 जनवरी तक पैक्स में ही ध्यान देने को लेकर जागरूक करने का काम चल रहा है। आगे बताया कि जिला से जो लक्ष्य तारापुर को मिला है उसे शत-प्रतिशत पूरा करना बचे 10 दिनों में संभव नहीं दिख रहा है ।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Paddy shopping is going on fast in Tarapur