DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

योग दिवस पर योग के रंग में रंगी योगनगरी मुंगेर की धरती

योग दिवस पर योग के रंग में रंगी योगनगरी मुंगेर की धरती

दिन शुक्रवार और तारीख 21 जून। सुबह का 90 मिनट योगनगरी मुंगेर के लिए खास रहा । जिले में एक अनुमान के मुताबिक एक साथ तीन लाख लोग अनुलोम-विलोम, भ्रामरी किया। योगाश्रम से लेकर घर के छत आंगन और सामुदायिक केन्द्रों पर लोगों ने सामूहिक योगाभ्यास कर योग को जीवनशैली बनाने का संकल्प लिया।

बिहार योग विद्यालय के पादुका दर्शन आश्रम में जीवन को उन्नत और उत्तम बनाने के लक्ष्य को लेकर योग शिविर में योग विद्यालय के सन्यासियों एवं नगर के लोगों ने बड़ी संख्या में भाग लिया। योगाभ्यासियों को योग की सरलता एवं उपयोगिता अनुभव करने और अभ्यासों में नियमितता बनाए रखने के लिए प्रेरित किया गया।

लायंस क्लब ने मनाया योग दिवस: लायंस क्लब आफ मुंगेर वामा ने वर्धन फिजियो एंड डेंटल क्लीनिक बेटवन बाजार के प्रांगण में योग आश्रम से आए प्रशिक्षु हरिओम एवं गिरिजा के मार्गदर्शन में योग दिवस मनाया गया। इसमें करीब 50 महिलाएं एवं बच्चों ने योगा सीखने का लाभ उठाया ।

जवानों ने भी योग दिवस पर किया योगाभ्यास : हवेली खड़गपुर अनुमंडल के विभिन्न विद्यालय संस्थाओं के द्वारा योग शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान खड़गपुर की धरती योगमय नजर आयी। नगर के संस्कृत पाठशाला में सरस्वती विद्या मंदिर, अखिल विश्व गायत्री परिवार, प्रज्ञा नेचुरल संस्थान की ओर से योग शिविर का उद्घाटन किया गया। बिहार योग विद्यालय के आलोक और आशीष के साथ स्वामी विवेकानन्द योग अनुसंधान केंद्र बेंगलुरु के कुमार प्रभात ने योग के गुर बतलाए। योग शिविर में सैंकड़ों की संख्या में महिला, पुरुष, स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ युवाओं ने भी योग क्रियाएं की। वहीं नगर के सुभाष चंद्र साहा डीएवी पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने योगाभ्यास किया। अनुमंडल कार्यालय परिसर स्थित एसएसबी 16वीं वाहिनी एफ़ कंपनी में असिस्टेंट कमांडेंट त्रिभुवन कुमार के नेतृत्व में एसएसबी जवानों ने योग दिवस पर योगाभ्यास किया। दूसरी ओर एचएस कॉलेज के प्रांगण में एनसीसी के द्वारा भी योग शिविर का आयोजन किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:On Yoga Day the color of yoga in the color of Yoganagari Munger