DA Image
15 जुलाई, 2020|3:32|IST

अगली स्टोरी

सरकार के निर्देश पर पीएचईडी ने 37 वार्डो में शुरू किया काम

default image

कोरोना महामारी को रोकने को लेकर जिले में सभी योजनओं पर काम बंद किया गया था। लेकिन मूलभूत सुविधा पेयजल से संबंधित नल-जल-योजना को चालू रखने के लिए लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश पांच अप्रैल को बिहार सरकार की ओर से दिया गया था।

इसके बाद संबंधित एजेंसी ने निर्माण कार्य शुरु किया। लेकिन मटेरियल के अभाव में कार्य करने में संवेदक को परेशानी हो रही थी। इसी कारण गुरुवार को कलेक्ट्रेट के सभागार में डीएम राजेश मीणा ने संवेदक और पदाधिकारियों के साथ बैठक की। डीएम ने संवेदक से कहा कि लॉकडाउन के दौरान कार्य करने में संवेदक को निश्चित तौर पर परेशानी हो रही होगी। लेकिन गर्मी को देखते हुए नल-जल का कार्य पूरा करना भी आवश्यक है। इस दौरान पीएचईडी ने बताया कि 37 वार्ड में कार्य प्रारंभ किया गया है।

संवेदक ने डीएम को बताया कि लॉकडाउन होने के कारण गिट्टी, बालू, सीमेंट, हार्डवेयर सामग्री के क्रय के लिए स्थान चिन्हित किया जाए। जिससे काम में सुगमता आ सके। इसके साथ ही संवेदक ने आवागमन एवं माल ढुलाई वाहन पास का भी जिक्र किया। इस पर कार्यपालक अभियंता अजीत कुमार ने बताया कि सभी श्रमिकों एवं संवेदक को व्यक्तिगत पास जारी किया गया है। इस पर डीएम ने संवेदक से कहा कि स्थानीय स्तर पर उपलब्ध सामग्रियों एवं श्रमिकों के सहयोग से कार्य को प्रारंभ करें। कार्य के दौरान निश्चित तौर पर मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:On the instructions of the government PHED started work in 37 wards