DA Image
29 सितम्बर, 2020|1:10|IST

अगली स्टोरी

चुनावी मोड में आ जाएं अधिकारी: डीएम

चुनावी मोड में आ जाएं अधिकारी: डीएम

आगामी विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर कलेक्ट्रेट में सोमवार को गठित किये गये विभिन्न कोषांगों के कार्यों की समीक्षा को लेकर बैठक आयोजित की गयी। उसकी अध्यक्षता डीएम राजेश मीणा ने की।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सभी कोषांगों के अब तक के कार्यों की समीक्षा की तथा सभी कोषोंगों के नोडल पदाधिकारी तथा तीनों विधान सभा के आरओ को अभी से चुनावी मूड में आ जाने का निर्देश दिया।

डीएम ने कहा कि पिछले बार की विधानसभा चुनाव के मुकाबले इस बार सभी विधानसभा क्षेत्रों में बूथों की संख्या बढ़ा दी गयी है। पिछले बार जिले के तीनों विधानसभा को मिला कर कुल 991 मतदान केंद्र थे, जबकि इस बार 411 मतदान केंद्र बढ़ कर जिले में कुल 1402 मतदान केंद्र हो चुके हैं। जिसके कारण इस बार मतदान कर्मियों की संख्या भी बढ़ानी होगी। इसके लिए कार्मिक कोषांग को निर्देश दिया गया कि बढ़े हुए मतदान केंद्र के लिए मतदान कर्मियों की संख्या बढ़ाई जाये। कर्मियों की संख्या को पूरा करने के लिए इस बार महिला कर्मियों को भी चुनाव कार्य में लगाया जाना है। कर्मियों की सूची जल्द से जल्द तैयार कर उसे प्रशिक्षण देने का कार्य आरंभ किया जाये। बताया गया कि विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों को भी ईवीएम तथा वीवीपैट की जानकारी दी जानी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Officers should enter electoral mode DM