ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेर17 कॉलेजों पर सूचनाएं नहीं देने पर गिरी गाज

17 कॉलेजों पर सूचनाएं नहीं देने पर गिरी गाज

मुंगेर विश्वविद्यालय अन्तर्गत कुल 33 अंगीभूत तथा संबद्ध कॉलेजों में केवल 16 कॉलेजों ने ही हेडपोस्स्ट पोर्टल पर डाटा अपलोडिंग के लिए संबंधित विभाग को वांछित सूचनाएं उपलब्ध करायीं। शेष 17 कॉलेज, जिसमें...

17 कॉलेजों पर सूचनाएं नहीं देने पर गिरी गाज
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरSat, 08 Jun 2019 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंगेर विश्वविद्यालय अन्तर्गत कुल 33 अंगीभूत तथा संबद्ध कॉलेजों में केवल 16 कॉलेजों ने ही हेडपोस्स्ट पोर्टल पर डाटा अपलोडिंग के लिए संबंधित विभाग को वांछित सूचनाएं उपलब्ध करायीं। शेष 17 कॉलेज, जिसमें एक अंगीभूत तथा 16 संबद्ध कॉलेज हैं, जिन्होंने हेडपोस्ट पोर्टल के लिए डाटा उपलब्ध नहीं कराया है। इसे राजभवन सचिवालय ने गंभीरता से लेते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति को ऐसे कॉलेजों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है।

डाटा उपलब्ध नहीं कराने वाले अंगीभूत कॉलेजों में मुंगेर के आरएस कॉलेज तारापुर शामिल है। शेष 16 संबद्ध कॉलेज हैं। उन्होंने कहा कि हेडपोस्ट के लिए संबंधित सूचनाएं नहीं भेजकर विद्यार्थियों को दिग्भ्रमित करते हुए उसके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। इस संबंध में मुंगेर विश्वविद्यालय केे कुलपति डा. रणजीत कुमार वर्मा ने कहा कि उनके यहां 16 अंगीभूत कॉलेजों ने हेडपोस्ट के लिए डाटा अपलोड करा दिया है। एक अंगीभूत तथा 16 संबद्धताप्राप्त कॉलेजों ने अभी तक डाटा उपलब्ध नहीं कराया है। संबंधित कॉलेजों को अविलंब डाटा उपलब्ध कराने का सख्त निर्देश दिया गया है। अगर नहीं करते हैं तो विश्वविद्यालय प्रशासन कार्रवाई को बाध्य होगा।

हेडपोस्ट को ले कॉलेजों को देनी है 92 बिन्दुओं पर सूचनाएं: हेडपोस्ट के तहत सभी कॉलेजों से तत्काल 92 विन्दुओं पर सूचनाएं मांगी गई हैं। इसके तहत कॉलेजों को अपना नाम, पता, इतिहास, प्राचार्य का नाम, मोबाइल नं. एवं मेल आईडी, कॉलेज लोगो, स्थापना वर्ष, कुल कक्ष की संख्या, वाशरूम संख्या, गर्ल्स एवं ब्यायज कॉमन रूमों की संख्या, स्टाफ व ऑफिस रूमों की संख्या, पुस्तकालय एवं पुस्तकों की संख्या देनी है। साथ ही नैक प्वांइट एवं एसएसआर एप्रुवल वर्ष, उपस्थिति मोड आदि की जानकारी देनी है।

क्या होंगे फायदे

हेडपोस्ट के अर्न्तगत सभी अंगीभूत एवं संबद्धताप्रप्त कॉलेजों से संबंधित सूचनाएं अपलोड हो जाने पर विद्यार्थियों एवं अन्य संबंधित अनुश्रवण एजेंसियों को आवश्यक जानकारियां प्राप्त करने में सुविधा हो जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें