DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंगेर रेलवे स्टेशन पर सिर्फ प्याऊ है पानी नहीं, यूरीनल है सफाई नहीं

मुंगेर रेलवे स्टेशन पर सिर्फ प्याऊ है पानी नहीं, यूरीनल है सफाई नहीं

मुंगेर रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का घोर अभाव है। यहां प्याऊ तो लगा है लेकिन उसमें से पानी नहीं आता है। यूरीनल है लेकिन उसकी सफाई नहीं की जाती है। प्लेटफार्म पर जगह-जगह गंदगी का अंबार लगा है।

यात्री शेड छोटा रहने से बारिश में यात्रियों को भींगकर ट्रेन का इंतजार करना पड़ता है। इसके बावजूद रेल प्रशासन इस समस्या पर ध्यान नहीं दे रहा है। मुंगेर रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन पांच हजार से अधिक यात्री बेगूसराय एवं खगड़िया की यात्रा करते हैं लेकिन ट्रेनों की संख्या मात्र चार जोड़ी है। लंबी दूरी की ट्रेन नहीं होने के कारण पटना, दिल्ली की यात्रा के लिए जमालपुर में जाकर ट्रेन पकड़ते हैं। मुंगेर स्टेशन पर रेलवे की अपनी बिजली तक नहीं है। प्लेटफार्म तक बने सब-वे का खस्ता हाल है। सब-वे की दीवार पर दरारें पड़ गई हैं। बारिश होने पर दरार से पानी रिश्ता है। उधर, डिप्टी सीएमई (कंस्ट्रक्शन) जितेन्द्र कुमार ने बताया कि बिजली,पानी, शौचालय की समस्या को अविलंब दूर किया जाएगा। वर्तमान में ट्यूबवेल से पानी की व्यवस्था की गयी है। 50 हजार लीटर पानी टंकी का निर्माण कराया जा रहा है।

ट्रेन में चढ़ने को लेकर मारामारी की रहती है स्थिति : साहेबपुरकमाल जा रही अमृता कुमारी ने कहा कि टे्रन की तो कमी है ही जो ट्रेन चल रही है, उसमें भी बोगी की कमी है। इसके कारण ट्रेन में चढ़ने को लेकर मारामारी की स्थिति रहती है। बेगूसराय जा रही नाजदा प्रवीण बताती हैं कि प्लेटफार्म पर न पानी की सुविधा है और न ही शौचालय की सुविधा है। चौधरा हबीउल्ला ने बताया कि सुविधा का अभाव है। यात्री संजय कुमार ने बताया कि मुंगेर स्टेशन से पटना एवं दिल्ली के लिए एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन जल्द शुरू किया जाना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:No tourist facility at Munger railway station