ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेररतनपुर में टनल बनने पर मुंगेर ब्रिज से चलेंगी नई ट्रेनें : जीएम

रतनपुर में टनल बनने पर मुंगेर ब्रिज से चलेंगी नई ट्रेनें : जीएम

भागलपुर-जमालपुर रेलखंड में रतनपुर में टनल बनने केबाद वाई लेग होकर मुंगेर गंगा ब्रिज से ट्रेनों की आवाजाही बढ़ेगी। यह बातें गुरुवार को मुंगेर रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान ईस्टर्न रेलवे जोन के जीएम...

रतनपुर में टनल बनने पर मुंगेर ब्रिज से चलेंगी नई ट्रेनें : जीएम
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरFri, 28 Sep 2018 01:06 AM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर-जमालपुर रेलखंड में रतनपुर में टनल बनने केबाद वाई लेग होकर मुंगेर गंगा ब्रिज से ट्रेनों की आवाजाही बढ़ेगी। यह बातें गुरुवार को मुंगेर रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान ईस्टर्न रेलवे जोन के जीएम एच राव ने कही।

मुंगेर स्टेशन से ट्रेनों की संख्या बढ़ाए जाने पर जीएम ने कहा कि नई ट्रेन चलाने के लिए कोच मेंटनेंस की जरूरत होती है। अभी कोच मेंटनेंस डीपो की बेहद कमी है। मेंटनेंस डीपो निर्माण के लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा गया है। स्टेशन से ट्रेनों की संख्या बढ़ाया जाना इस्टर्न सेंट्रल रेलव के जिम्मे है लेकिन रतनपुर में टनल बन जाने पर नई ट्रेनों की सौगात मिलेगी।

रैक प्वाइंट बनाए जाने का प्रस्ताव नहीं : जीएम ने कहा कि मुंगेर में रैक प्वाइंट बनाने का प्रस्ताव नहीं है। भागलपुर, दुमका व मालदा में रैक प्वाइंट हैं। रैक प्वाइंट बनाने में डिस्टेंस को भी देखा जाता है। एक रैक प्वाइंट बनाए जाने पर ढाई से तीन सौ करोड़ रुपये का खर्च आता है इसलिए मंुगेर में रैक प्वाइंट बनाया जाना संभव नहीं है। ऋषिकुंड हॉल्ट पर समपार फाटक एवं फुट ओवरब्रिज निर्माण कराये जाने की मांग पर जीएम ने कहा कि बिहार सरकार अगर प्रपोजल देती है तो इस पर विचार किया जाएगा। जीएम ने मुंगेर स्टेशन के साथ बाहरी परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने स्टेशन परिसर के मुख्य द्वार पर बोर्ड लगाने एवं लाइटिंग की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मुंगेर स्टेशन के विकास की प्रक्रिया चल रही है। प्लेटफार्म पर शौचालय की संख्या बढ़ाए जाने पर उन्होंने कहा कि शौचालय बनाये जाने पर यात्री से अधिक बाहरी लोग उपयोग करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें