DA Image
6 अगस्त, 2020|7:25|IST

अगली स्टोरी

10 जुलाई तक नगर निगम बंद

10 जुलाई तक नगर निगम बंद

नगर निगम के एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। साथ ही तीन कर्मी संदिग्ध हैं। इनकी जांच रिपोर्ट आना बांकी है। इसे लेकर नगर निगम कार्यालय को नगर आयुक्त के आदेश से 10 जुलाई तक के लिए बंद कर दिया गया है। कार्यालय के रूटीन कार्य के संपादन करने को लेकर निगम कार्यालय को तत्काल टाउन हॉल में शिफ्ट कर चलाया जा रहा है। इधर निगम प्रशासन में सहयोगी के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया है।

सेनिटाइजेशन व सफाई व्यवस्था पर पड़ेगा असर: नगर निगम के अधिकारी सहित कर्मियों में कोरोना वायरस के जद में आ जाने से कोरोना की लड़ाई में प्रतिकुल असर पडेगा। सफाई का काम तो प्रभावित होगा ही, शहर में सिनिटाइजेशन व ब्लींचिग छिड़काव भी असर पड़ेगा। मुंगेर में दो दिनों में 54 कोरोना से संक्रमित मामले आए हैं। नगर निगम सफाई यूनियन के महासचिव ब्रह्मदेव महतो ने कहा कि कोरोना योद्धा के रूप से निगम के सभी सफाईकर्मी व जमादार अपनी जान की परवाह किए बगैर पिछले चार महीनों से शहर सफाई के साथ ही सिनिटाजेशन तथा फॉगिंग काम में लगे हुए हैं। बावजूद उन्हें पर्याप्त संख्या में सुरक्षा कवच तक उपलब्ध नहीं कराया गया है। अब जबकि निगम कर्मियों में कोरोना पॉजिटिव मिलना शुरू हो गया है। ऐसी स्थिति में निगम के सभी सफाईकर्मियों तथा सफाई जमादार की कोरोना जांच होनी चाहिए।

क्योंकि ये लोग दिन भर गंदगियों के बीच ही रहते हैं। हमारे एक अधिकारी इसके जद में आ चुके हैं। ऐसी स्थिति में तो ओर यह जरूरी हो गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Municipal corporation closed till 10 July