DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंटरसिटी का ओवर हेड इक्विपमेंट खराब,जहां तहां 2 घंटे तक रुकी रही ट्रेनें

default image

बुधवार को कल्याणपुर में भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस का ओवरहेड इलेक्ट्रिक इक्विपमेंट अचानक खराब हो गया। इस कारण भागलपुर-जमालपुर रेलखंड जाम हो गया। इस रूट से गुजरने वाली कई ट्रेनों का परिचालन लगभग दो घंटे तक ठप हो गया। जो ट्रेनें जहां थी उसे वहीं रुकने का कंट्रोल ने आदेश दिया। लगभग दो घंटे बाद इंटरसिटी का ओवरहेड इलेक्ट्रिक इक्विपमेंट ठीक किया गया जिसके ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया। परिचालन ठप हो जाने के कारण जमालपुर जंक्शन पर यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यात्री लगातार ट्रेनों की अपडेट जानकारी के लिए पूछताछ काउंटर पर भाग-दौड़ लगाते रहे। बावजूद उन्हें वहां सही जानकारी नहीं मिल पा रही थी।

ये ट्रेनें रुकी रही जहां तहां:

पावर सप्लाई कट हो जाने के कारण भागलपुर- दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस 07-10 से 09-30 तक गनगनिया और कल्याणपुर स्टेशन के बीच ब्लॉक सेक्शन पर रुकी रही, ब्रह्मपुत्र मेल लगभग एक घंटे तक गनगनिया स्टेशन पर खड़ी रही, सियालदह- वाराणसी एक्सप्रेस लगभग एक घंटे तक बरियारपुर स्टेशन और गुवाहाटी लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट एक्सप्रेस एक घंटे तक अकबरनगर स्टेशन पर रुकी रही। परिचालन सामान्य होने के बाद भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस, 10:03 में, ब्रहमपुत्र मेल 10:17 में, गुवाहाटी लोकमान्य तिलक 11 बजे तथा सियालदह- वाराणसी एक्सप्रेस 11:10 पर जमालपुर स्टेशन पहुंची।

डीजल इंजन की व्यवस्था में लगे अधिकारी:

मिली जानकारी के अनुसार इलेक्ट्रिक सप्लाई के अचानक बंद हो जाने के बाद जब कोई स्कोप नजर नहीं आया तो जमालपुर में तैनात अधिकारियों को डीजल इंजन तैयार करने को कहा गया। जिसकी व्यवस्था भी यहां कर ली गई थी। इस बीच आपूर्ति बहाल हो जाने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

यात्री रहे परेशान:

ट्रेनों के अचानक घंटों विलंब की सूचना से यात्रियों को प्लेटफार्म पर घंटों इंतजार करना पड़ा। पटना जाने वाले यात्री अंशु मिश्रा, कैडी कुमार, कुंदन कुमार एवं सुजीत कुमार ने बताया कि अभी रेलखंड पर पूरी तरह से सभी ट्रेनों का परिचालन इलेक्ट्रिक के द्वारा आरंभ भी नहीं हो पाया है और अभी से ही यात्रियों की फजीहत आरंभ हो गई। उन्होंने बताया कि पटना जाने के लिए सुबह छह बजे ही स्टेशन पहुंचे, और जब ट्रेन के आने का समय हुआ तो बताया जाता है कि ट्रेन का पावर कट हो गया है। आखिर संबंधित विभाग के अधिकारी करते क्या हैं जो ऐसी समस्याएं उत्पन्न हो जाती है। ऐसी समस्याएं निश्चित तौर पर अधिकारियों के लापरवाह रवैये को दर्शाती हैं।

क्या कहते हैं अधिकारी:-

इस संबंध में स्टेशन अधिक्षक ओंकार प्रसाद ने बताया कि गनगनिया और कल्याणपुर स्टेशन के बीच इंटरसिटी की पावर सप्लाई कट हो जाने के कारण यह समस्या उत्पन्न हुई। लगभग दो घंटे की कड़ी मशक्कत के इक्पिवपेंट को सही किया गया और सप्लाई चालू हुई है। इसके कारण कई ट्रेनों को जहां- तहां खड़ा करना पड़ा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:munger jamalpur rail track jam power cut