ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेर पोखर को निजी बता भर दी मिट्टी, लोगों में आक्रोश

पोखर को निजी बता भर दी मिट्टी, लोगों में आक्रोश

टेटियाबंबर | एक संवाददाता प्रखंड के बरसंडा गांव में गैरमजरूआ जमीन पर बने पोखर...


पोखर को निजी बता भर दी मिट्टी, लोगों में आक्रोश
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरSat, 15 May 2021 03:52 AM
ऐप पर पढ़ें

टेटियाबंबर | एक संवाददाता

प्रखंड के बरसंडा गांव में गैरमजरूआ जमीन पर बने पोखर को निजी बताकर मिट्टी से भरे जाने से नाराज ग्रामीणों ने लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को आवेदन दिया है।

हम सभी ग्रामीण 70-80 वर्षों से इस पोखर का इस्तेमाल कर रहे हैं। जिसमें हम सबों के घर का पानी नाला के माध्यम से पोखर में ही गिरता है। लेकिन नरेश कुमार सिंह इसे निजी पोखर बताकर इसे मिट्टी से भर

दिया है।

तत्कालीन अंचलाधिकारी, कर्मचारी, थाना प्रभारी, सरपंच, मुखिया एवं ग्रामीण के सामने अमीन के माध्यम से इसकी मापी की गई थी। पोखर तथा उससे सटे भूखंड को गैरमजरूआ जमीन बताया गया था। ग्रामीण रामरूप प्रसाद सिंह, मुरारी कुमार, मनोहर कुमार सिंह, सुनीता कुमारी, रामचरित्र प्रसाद सिंह, प्रमोद राय, चंद्रशेखर ठाकुर, प्रभात कुमार ठाकुर, छोटू कुमार ठाकुर, रिंकू देवी, राजेश राय, अमरेंद्र कुमार सिंह आदि ने अपने हस्ताक्षर युक्त आवेदन के माध्यम से बताया कि इस पोखर का खात 81 है और खेसरा 310, 312 एवं 395 है।

इन ग्रामीणों ने बताया कि ग्रामीणों के समक्ष यह निर्णय हुआ था इस जमीन पर किसी प्रकार का निजी कार्य नहीं किया जा सकता। यह सरकार की जमीन है। लेकिन बावजूद इसके इस पोखर को निजी बताकर इसमें मिट्टी भर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें