ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरचांद का हुआ दीदार,आज होगी ईद

चांद का हुआ दीदार,आज होगी ईद

रविवार की शाम चांद का दीदार होने के साथ ही रोजेदारों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। एक माह रोजा रखने के बाद रोजेदारों को चांद का दीदार होने के साथ ही काफी सुकून...

चांद का हुआ दीदार,आज होगी ईद
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरMon, 25 May 2020 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

रविवार की शाम चांद का दीदार होने के साथ ही रोजेदारों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। एक माह रोजा रखने के बाद रोजेदारों को चांद का दीदार होने के साथ ही काफी सुकून पहुंचा।

जिले मेें सोमवार को ईद की नमाज अदा की जाएगी। कोरोना को लेकर इस बार नमाजी घर में ही ईद की नमाज पढ़ेंगे। धर्म गुरुओं के अनुसार मुंगेर में कुल 67 मस्जिदें हैं, जहां चार से पांच लोग ही नमाज अदा कर सकेंगे। शेष अपने-अपने घरों में नमाज अदा करेंगे।

एक माह से इबादत में लगे रोजेदारों के लिए आखिर वो वक्त आ ही गया जिसका हर मुस्लिम साल भर इंतजार करता है। तीस रोजे के बाद बाद ईद के चांद का दीदार किया। शाम को चांद का दीदार होते ही आतिशबाजी होने लगी। लोग खुशी में देर रात तक अपने करीबी रिश्तेदारों व दोस्तों को ईद की मुबारकबाद देते नजर आए। इधर चांद दिखते ही मस्जिदों से सोमवार को ईद मनाने का एलान हो गया। लोगों ने एक दूसरे को सलाम कर ईद-उल-फितर की मुबारकबाद दी। लॉकडाउन के बाद भी सेवई, टोपियंा, इत्र आदि के दुकानों पर लोग पहुंचे। चांद दिखते ही बाजारों में खरीदारों की संख्या बढ़ गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें