DA Image
19 अक्तूबर, 2020|3:40|IST

अगली स्टोरी

12 बूथ पर एमएलसी चुनाव के पड़ेंगे वोट

12 बूथ पर एमएलसी चुनाव के पड़ेंगे वोट

बिहार विधान सभा आम निर्वाचन 2020 एवं बिहार विधान परिषद के कोसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के मतदान की तैयारी के संबंध में रविवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम राजेश मीणा ने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए सभी आरओ, अनुमंडल पदाधिकारी खड़गपुर, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के साथ समीक्षा बैठक की । साथ ही चुनाव को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिएं।

मौके पर उन्होंने सभी संबंधित पदाधिकारियों को बिहार विधान परिषद निर्वाचन की सारी तैयारी कोविड-19 को देखते हुए पूरा कर लेने को कहा। मास्क, सेनिटाइजर एवं सोशल डिस्टेंसिंग गोल घेरा को सभी बूथों पर कराना सुनिश्चित करें। बताया कि विधान परिषद निर्वाचन के लिए 22 अक्टूबर को कुल 12 मतदान केन्द्रों पर वोट डाले जायेंगे। सभी प्रखंड एवं नगर निकायों में मतदान केन्द्र बनाएं गए है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि बिहार विधान सभा निर्वाचन से पूर्व इस निर्वाचन में सारी व्यवस्थाओं का पूर्वाभ्यास होगा। विधान परिषद निर्वाचन में डाले गए वोटों को पूर्णिया जिले के बज्रगृह में रखा जायेगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि सभी 12 मतदान केन्द्रों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। मूलभूत बुनियादी सुविधाओं को सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बिहार विधान सभा निर्वाचन 2020 में कोविड-19 की तैयारी की समीक्षा करते हुए कहा कि सेविका, एएनएम, आशा हेल्पडेस्क पर रहेंगी। जो सेनिटाइजर, थर्मल स्कैनिंग एवं मतदाताओं को हेंण्ड ग्लब्स देने का काम करेंगी। इसके अतिरिक्त बीएलओ निर्वाचन सूची से नाम मिलान करेंगे। सहायिका एवं होमगार्ड के सदस्य बूथों पर मतदाताओं को पंक्तिबद्घ करने का कार्य करेगी। चुनाव कर्मियों को कोविड-19 से संबंधित सामग्री कीट दिये जायेगे। मतदान केन्द्रों पर 500 एमएल के 04 (02 लीटर) सेनिटाइजर उपलब्ध रहेंगे।

बूथों पर पीडब्लूडी वोटर के लिए व्हीलचेयर उपलब्ध रहेंगे। उनके लिए वोलेंटियर संबद्घ कर दिए गये है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी को गुणवत्तापूर्ण सभी कायार्े को निष्पादित करने का निर्देश दिया। इसके अतिरिक्त पोस्टल बैलेट एवं महिला चुनाव कर्मियों से संबंधित मतदान केन्द्रों की भी समीक्षा हुई। बैठक में नगर आयुक्त श्रीकांत शास्त्री, अपर समाहर्ता विद्यानंद सिंह, उप विकास आयुक्त संजय कुमार, अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी, पीएचईडी कार्यपालक अभियंता अजीत कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी अवधेश कुमार, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा कोषांग अतुल कुमारी, स्वीप व एमसीएमसी के नोडल पदाधिकारी दिनेश कुमार मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:MLC election votes will be held at 12 booths