ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरकदाचार मुक्त होगी इंटर स्तरीय एसएससी (प्रारंभिक) परीक्षा : डीएम

कदाचार मुक्त होगी इंटर स्तरीय एसएससी (प्रारंभिक) परीक्षा : डीएम

प्रथम इंटर स्तरीय एसएससी (प्रारंभिक) 2018 के सफल संचालन के लिए मंगलवार को आयुक्त कार्यालय में प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। डीएम आनंद शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यशाला में नोडल...

कदाचार मुक्त होगी इंटर स्तरीय एसएससी (प्रारंभिक) परीक्षा : डीएम
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरWed, 21 Nov 2018 01:18 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रथम इंटर स्तरीय एसएससी (प्रारंभिक) 2018 के सफल संचालन के लिए मंगलवार को आयुक्त कार्यालय में प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। डीएम आनंद शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यशाला में नोडल पदाधिकारी, सहायक नोडल पदाधिकारी और केंद्राधीक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया।

इस दौरान डीएम ने कहा कि इंटर स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा कदाचार मुक्त और निष्पक्ष करानी है। आठ से 10 दिसंबर तक दोनों पोलियो में जिला स्तर पर परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके लिए अपर समाहर्ता स्तर के पदाधिकारी को नोडल पदाधिकारी व वरीय उप समाहर्ता और जिला शिक्षा पदाधिकारी को सहायक नोडल पदाधिकारी बनाया गया है। परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 लागू करने के साथ ही परीक्षा केंद्रों के आसपास के सभी फोटो स्टेट दुकानों को बंद करने का निर्देश दिया गया। डीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि परीक्षा केंद्र पर महिला पुलिस बल पर्याप्त संख्या में प्रतिनियुक्त किया जाएगा। परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिका में नीले या काले रंग के बॉल पेन से ही ओएमआर को भरेंगे।

परीक्षा केंद्र पर क्या-क्या रहेगा प्रतिबंध : परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रों पर पेंसिल, केलकुलेटर, स्लाइड रूल, लौग टेबुल, ग्राफ पेपर, चार्ट पेपर, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, मोबाइल, ब्लूटूथ, पेजर, घड़ी, जूता, मौजा और आभूषण पर प्रतिबंध रहेगा।

तीन पुस्तक ले जा सकेंगे परीक्षार्थी : आयुक्त ने बताया कि परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी अपने साथ अधिकतम तीन पुस्तक ले जा सकेंगे। इसमें सामान्य ज्ञान, गणित व सामान्य विज्ञान जो एनसीआरटी या किसी भी बोर्ड से टेक्स्ट बुक होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें