ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार मुंगेर जमालपुर रेलवे स्टेशन में इंस्टॉल हुआ लगेज स्कैनर मशीन

जमालपुर रेलवे स्टेशन में इंस्टॉल हुआ लगेज स्कैनर मशीन

जमालपुर। एक संवाददाता ए ग्रेड दर्जा प्राप्त जमालपुर रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था...


जमालपुर रेलवे स्टेशन में इंस्टॉल हुआ लगेज स्कैनर मशीन
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,मुंगेरWed, 19 Jan 2022 08:10 PM

जमालपुर। एक संवाददाता

ए ग्रेड दर्जा प्राप्त जमालपुर रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था को तगड़ा करने यहां 30 लाख रुपए की लगेज स्कैनर मशीन मंगाई गई है। रेलवे की टेक्निकल टीम ने मेन गेट के पास इसे इंस्टॉल कर दिया है और बुधवार से यह मशीन चालू हो गई है।

आम तौर पर कोई व्यक्ति अपने बैग या लगेज के अंदर कोई खतरनाक चीजें न ले जा सके, इसके लिए पहले महानगरों के रेलवे स्टेशन में ही ऐसी मशीनें लगाई जाती थी, जिसमें लगेज रखते ही उसके भीतर रखे सामानों को विद्युतीय तरंगों के जरिये कम्प्यूटर से देखा जा सकता है। वहीं, बड़े रेलवे स्टेशनों की तरह अब जमालपुर में भी 30 लाख रुपये की लागत वाली लगेज स्कैनर मशीन लगाने की पहल मालदा मुख्यालय से हुई है।

आरपीएफ इंस्पेक्टर मुकेश कुमार सपट ने बताया कि लगेज स्कैनर मशीन विधिवत रूप से चालू कर दी गई है। अब आरपीएफ के जवान यहां 24 घंटे इसके साथ तैनात रहेंगे। अब कोई भी मुसाफिर बैग या अन्य कोई लगेज लेकर रेलवे स्टेशन पहुंचेगा तो इस हाईटेक मशीन से उसके सामानों की पहले जांच करवाई जाएगी।

आरपीएफ अधिकारियों ने बताया कि जमालपुर जैसे रेलवे स्टेशन पर इस मशीन की लंबे समय से मांग की जा रही थी। जिसे अब पूरा कर लिया गया है।

epaper