DA Image
25 जनवरी, 2021|12:57|IST

अगली स्टोरी

संतों की वाणी को आत्मसात कर ही जीवन होगा सार्थक

default image

जमालपुर | निज प्रतिनिधि

जमालपुर प्रखंड संतमत सत्संग की ओर से रविवार को स्थानीय दरियापुर स्थित प्रखंड संतमत सत्संग कार्यालय परिसर में एक दिवसीय संतमत सत्संग का आयोजन समारोह पूर्वक किया गया।

समारोह की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद यादव ने की तथा संचालन प्रचार मंत्री राजन कुमार चौरसिया ने किया।

कार्यक्रम की शुरुआत गुरू महाराज के तैल्य चित्र पर पुष्पांजलि व माल्यार्पण किया गया। इसके बाद संतवाणी पाठ, सत्संग, भजन, आरती गान, बैठक आदि कार्यक्रम संपन्न किए गए। मौके पर प्रमोद यादव ने कहा कि संतमत सत्संग में संतों के वाणी की ही चर्चा वक्ताओं द्वारा की जाती है। यहां वक्ता अपनी ओर से कुछ नहीं कहते हैं, केवल संतवाणी एवं गुरू महाराज के विचार और आदर्श को आत्मसात किया जाता है। प्रचार मंत्री राजन कुमार रसिया ने कहा कि इस समिति का प्रत्येक सदस्यों का यह लक्ष्य है कि प्रत्येक वर्ष कम से कम 5 लोगों को शाकाहार एवं सत्संग का प्रचार कर सत्संग का सत्संगी बनाया जाय। इस उद्देश्य को पूरा कराने के लिए हमें प्रत्येक वार्ड एवं पंचायत में प्रखंड स्तरीय संतमत सत्संग का आयोजन किया जाना चाहिए।

मौके पर राजेश सरस्वती, सच्चिदानंद मंडल, जयशंकर प्रसाद, आशीष कुमार अधिवक्ता, पवन चौरसिया, अभिमन्यु साह, अशोक तांती, सूरज कुमार, सुभाष चौरसिया, चंद्रशेखर मंडल, शिवचरण साह, मनोज तांती, नरेश मंडल, देवनंदन प्रसाद सहित अन्य मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Life will be meaningful only by assimilating the voice of saints