DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिलेंडर विस्फोट से दहला लक्ष्मीपुर

सिलेंडर विस्फोट से दहला लक्ष्मीपुर

झिकुली पंचायत के लक्ष्मीपुर गांव में सोमवार को गैस सिलेंडर में लगी आग से सिलेंडर फटने से इलाका दहल उठा। कई किलोमीटर तक सिलेंडर विस्फोट की आवाज आती रही। ब्लास्ट से सिलेंडर के टुकड़े दूर-दूर तक उड़कर गिरते रहे। इन टुकड़ों से घरों की खिड़कियों के कांच टूट गये।

सिलेंडर में आग लगने से एक ही आंगन में रह रहे कैलाश यादव, उसके भाई आनंद कुमार एवं पंचदेव यादव के घर भी आग की चपेट में आ गये। घर से एक भी सामान बाहर नहीं निकाला जा सका। इस घटना में लाखों की सम्पत्ति के नुकसान होने के अनुमान है।

जानकारी के अनुसार लक्ष्मीपुर गांव के कैलाश यादव की 12 वर्षीया पुत्री अराधना कुमारी चाय बनाने किचेन में गयी। जैसे ही लाइटर जलाया कि पूर्व से गैस रिसाव होने की वजह से एकाएक आग धधक उठी। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक आग पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया। घटना की सूचना संग्रामपुर थाने को दी गई। सूचना मिलते ही अग्निशमन की गाड़ी पहुंची, हालांकि आग पर काबू नहीं पाया जा सका। अनुमंडल पदाधिकारी तारापुर ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटनास्थल पर दूसरे अग्निशमन दस्ता को भेजा। लगभग दो घंटे बाद फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इधर घटना की सूचना मिलते ही अंचल अधिकारी राजेश रंजन एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रेम प्रकाश घटना स्थल पर पहुंचकर आग से हुई क्षति का आकलन किया। आग से तीन परिवारों के घर सब कुछ राख हो चुका था।

क्या कहते हैं अंचलाधिकारी

अंचलाधिकारी श्री रंजन ने बताया कि आपदा प्रबंधन के तहत सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी। गैस रिसाव के लिए संग्रामपुर ग्रामीण इण्डेन गैस वितरक को दोषी ठहराया जा रहा है। जिला दलित सेना अध्यक्ष रविन्द्र पासवान ने इण्डेन गैस वितरक से मुआवजा देने की मांग की है। फिलवक्त अग्निपीडित परिवार के घर मायूसी छाई हुई है। महिलाओं एवं बच्चों का रो रोकर बुरा हाल है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Laxmipur shaken by cylinder explosion