ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरडीएओ के निर्देश पर छूटे किसानों की करायी जा रही केवाईसी

डीएओ के निर्देश पर छूटे किसानों की करायी जा रही केवाईसी

मुंगेर, निज प्रतिनिधि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से किसान वंचित न रह जाए...

डीएओ के निर्देश पर छूटे किसानों की करायी जा रही केवाईसी
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरFri, 02 Jun 2023 12:40 AM
ऐप पर पढ़ें

मुंगेर, निज प्रतिनिधि

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से किसान वंचित न रह जाए , इसको लेकर जिला कृषि पदाधिकारी ब्रजकिशोर ने सभी बीएओ, कृषि समन्वयक एवं किसान सलाहकारों को शिविर लगाकर किसानों का केवाईसी कराने का निर्देश दिया है।

निर्देश का पालन करते हुए संबंधित प्रखंड कृषि पदाधिकारी, कृषि समन्वयक एवं किसान सलाहकार जगह-जगह शिविर आयोजित कर किसानों का केवाईसी कराने में जुट गए हैं। गुरुवार को सदर प्रखंड के प्रखंड कृषि पदाधिकारी विनय कुमार के नेतृत्व में तारापुर दियारा, जानकीनगर सहित अन्य पंचायतों में शिविर लगाया गया। शिविर में दर्जनों किसानों का केवाईसी किया गया।

इस संबंध में प्रखंड कृषि पदाधिकारी विनय कुमार ने बताया कि जिला कृषि पदाधिकारी के निर्देशानुसार शिविर का आयोजन किया जा रहा है, और छूटे हुए किसानों का केवाईसी धड़ल्ले से किया जा रहा है। वहीं जिला कृषि पदाधिकारी ब्रजकिशोर ने कहा कि जिन किसानों का अब तक आधार सीडिंग नहीं हुआ है, वैसे किसान डाकघर में अपना खाता खुलवाएं, स्वत: ही उनका आधार सीडिंग हो जाएगा और उन्हें राशि मिलने में कोई परेशानी नहीं होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि अपने नजदीक के बसुधा केंद्र पर जाकर भी केवाईसी करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसी महीने प्रधानमंत्री पीएम सम्मान निधि की राशि जारी करने वाले हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें