ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरखांटू श्याम की निकाली गई निशान यात्रा

खांटू श्याम की निकाली गई निशान यात्रा

श्री श्याम फागुन महोत्सव के मौके पर मारवाड़ी युवा मंच मुंगेर शाखा ने रामलीला दुर्गा मंदिर से श्री श्याम बाबा के निशान के साथ भव्य शोभायात्रा...

खांटू श्याम की निकाली गई निशान यात्रा
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरTue, 27 Feb 2018 12:32 AM
ऐप पर पढ़ें

श्री श्याम फागुन महोत्सव के मौके पर सोमवार को मारवाड़ी युवा मंच मुंगेर शाखा ने रामलीला दुर्गा मंदिर से श्री श्याम बाबा के निशान के साथ भव्य शोभायात्रा निकाला।

इसके पूर्व खाटू श्याम बाबा की पूजा अर्चना की गई। शोभा यात्रा दुर्गा मंदिर से निकल कर सोनार पट्टी होते हुए जुबली वेल, गांधी चौक, पंडित दीनदयाल चौक, राजीव गांधी चौक, एक नम्बर ट्रैफिक होते हुए वापस रामलीला मैदान दुर्गा मंदिर में आकर संपन्न हुआ।

निशान यात्रा में शामिल सैकड़ों महिलाएं, बच्चे एवं पुरुषों ने श्री खाटू नरेश श्री श्याम बाबा के निशान के साथ नगर भ्रमण किया। जगह-जगह पर शोभा यात्रा का श्रद्धालुओं ने स्वागत भी किया । यात्रा में शामिल सदस्यों ने नृत्य भक्ति संगीत से यात्रा को सुखद बनाने से चूक नहीं रहे थे।

दूसरे सत्र शाम में बाहर से आए कलाकार राकेश बंसल एडं पार्टी, नियामतपुर ने श्री श्याम बाबा के दरबार में मंत्र करने वाले भजन से कार्यक्रम को भक्तिमय बना दिया। मौके पर श्री श्याम प्रभु की ज्योत एवं आरती की गई। श्रद्धालुओंं के बीच भंडारा का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मारवाड़ी व अन्य समाज के श्रद्धालुओं ने भाग लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें