ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरआइसोलेशन सेंटरों को रखें अपडेट : डीएम

आइसोलेशन सेंटरों को रखें अपडेट : डीएम

देश भर में कोरोना वायरस के बढ़ रहे खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है। गुरुवार को जिलाधिकारी रचना पाटील ने दलबल के साथ जमालपुर में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर का औचक निरीक्षण...

आइसोलेशन सेंटरों को रखें अपडेट : डीएम
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरThu, 03 Dec 2020 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

देश भर में कोरोना वायरस के बढ़ रहे खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है। गुरुवार को जिलाधिकारी रचना पाटील ने दलबल के साथ जमालपुर में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी सीधे क्वीन्स हॉस्टल एवं यांत्रिक निवास में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड पहुंचे। इस दौरान जिलाधिकारी ने बड़ी सुक्ष्मता से निरीक्षण किया और कई आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिया। जिलाधिकारी ने प्रा. स्वा. केन्द्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बलराम प्रसाद को निर्देशित करते हुए कहा कि पूरे देश में एक बार फिर से तेजी के साथ कोरोना वायरस अपना पांव पसार रहा है। संक्रमितों की संख्या में भी लगातार ईजाफा हो रहा है। इसलिए जरूरी है कि सभी आइसोलेशन सेंटरों पर सुविधाएं सुनिश्चित करें ताकि संक्रमित महीनों को यहां रखने में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि 60 वर्ष से उपर के संक्रमित मरीजों को आइसोलेशन सेंटर पर रखने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। साथ ही संक्रमित मरीजों को रखने की तैयारियां महिला और पुरुषों की संख्या को देखकर करें। साथ ही पीएचसी में कोरोना जांच का कार्य प्रतिदिन सुचारू रूप से चलाएं।

जिलाधिकारी ने मौजूद पदाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शहर में प्रतिदिन मास्क चेकिंग जांच अभियान चलाना सुनिश्चित करें। दुकानदारों और सवारी गाड़ी के चालकों के बीच सख्ती के साथ इसका पालन करवाना सुनिश्चित करें। लापरवाही किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मौके पर एडीएम डॉ. विद्यानंद सिंह, सीओ शंभू मंडल, मृत्युंजय राम सहित अन्य पदाधिकारी गण मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें