DA Image
13 जनवरी, 2021|12:39|IST

अगली स्टोरी

गंगा रेलब्रिज से गुजरेगी जयनगर-भागलपुर इंटरसिटी

गंगा रेलब्रिज से गुजरेगी जयनगर-भागलपुर इंटरसिटी

जमालपुर | निज प्रतिनिधि

कोरोना व लॉकडाउन के वजह से भले ही ट्रेनों की रफ्तार धीमी पड़ गयी है, लेकिन अब नए साल में यात्री सुविधा बहाली की दिशा में पहल शुरू हो गयी है। वर्तमान में भागलपुर, मुंगेर और जमालपुर रेलखंड से एक भी न पैसेंजर और न ही इंटरसिटी ट्रेन गंगा पार यानि मिथिलांचल के लिए है।

वहीं भागलपुर मुजफ्फरपुर जनसेवा का भी परिचालन बीते साल 2020 के मार्च से बंद है। लेकिन अब मिथिलांचल से मुंगेर और भागलपुर को जोड़ने के लिए रेलवे ने जयनगर भागलपुर इंटरसिटी ट्रेन की सुविधा देने का निर्णय सुरक्षित रखा है। फिलहाल ईसीआर और ईआर रेलवे ने रेलवे बोर्ड, नई दिल्ली को जयनगर भागलपुर इंटरसिटी ट्रेन चलाने संबंधित प्रस्ताव भेज दिया है। उम्मीद जतायी जा रही है इसी माह ट्रेन को हरी झंडी मिल जाएगी।

इंटरसिटी ट्रेन जयनगर से भागलपुर प्रतिदिन परिचालन किया जाएगा। यह जानकारी ईसीआर के एक वरीय अधिकारी ने दूरभाष पर दी है। उन्होंने बताया कि जयनगर भागलपुर इंटरसिटी ट्रेन की रैक जयनगर पहुंच गयी है। तथा इसे अपडेट किया जा रहा है। बस नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार है। इंटरसिटी ट्रेन को कुल 12 स्टेशनों पर ठहराव भी दिया जाएगा। ताकि मिथिलांचल से भागलपुर को सीधा जोड़ा जा सके। बता दें कि रेलवे ने नए साल में मुंगेर, जमालपुर और किऊल के यात्रियों को अगरतला आंनदविहार राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का भी तोहफा दिया है। तथा राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन जल्द ही किया जाएगा।

जयनगर से रात 8.30 बजे और भागलपुर से सुबह 6.15 बजे खुलेगी

जयनगर भागलपुर इंटरसिटी इस इंटरसिटी ट्रेन का फिलहाल कोई नंबर सार्वजनिक नहीं किया गया है। रेलवे बोर्ड, नई दिल्ली द्वारा जारी होने वाले नोटिफिकेशन में इस ट्रेन को स्पेशल ट्रेन बनाकर चलायी जाएगी। जयनगर से इंटरसिटी रात 8.30 बजे खुलेगी और भागलपुर निर्धारित समय सुबह 5.05 बजे पहुंच जाएगी।

वहीं लौटते समय भागलपुर से ट्रेन सुबह 6.15 बजे रवाना होगी और मुंगेर गंगा रेलब्रिज स्टेशन से सुबह 7.48 बजे गुजरेंगी जबकि जयनगर दोपहर 2.30 बजे पहुंच जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Jayanagar-Bhagalpur Intercity will pass through Ganga Railbridge