DA Image
11 जुलाई, 2020|8:09|IST

अगली स्टोरी

खुला जमालपुर रेल कारखाना, सप्ताह में तीन दिन होगी ड्यूटी

खुला जमालपुर रेल कारखाना, सप्ताह में तीन दिन होगी ड्यूटी

कोविड 19 वैश्विक महामारी में प्रथम लॉकडाउन से चतुर्थ लॉकडाउन के अंतिम सप्ताह तक रेल इंजन कारखाना बंद रहा। अब बुधवार को कारखाना प्रशासन ने बिहार सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अधार पर लॉकडाउन के 64वें दिन कारखाना सशर्त खोल दिया गया है। प्रशासन ने फिलहाल 33 प्रतिशत कर्मचारियों को रोस्टर के अनुसार ड्यूटी पर कॉल किया है। वो भी 9 नियमों के साथ ही हाजरी शुरू कर दी गयी है। हालांकि शहरी कंटेंटमेंट जोन वाले इलाकों से कर्मचारियों को ड्यूटी नहीं करने का आदेश भी जारी किया गया है। ताकि किसी तरह की कोरोना का विस्तार से बचा जा सके।

इसके अलावा प्रशासन ने प्रत्येक कर्मचारियों का मेडिकल फिटनेस प्रमाण और थर्मल मशीन से स्क्रीनिंग कराने का भी आदेश दिया है। बता दें कि इससे पूर्व रेलमंत्रालय के आदेश पर कारखाना प्रशासन ने गत 18 मई को कारखाना चालू किया था। तथा करीब दो हजार कर्मचारी भी ड्यूटी बजाने पहुंच गए थे, लेकिन जिला प्रशासन के आदेश पर पुन: कारखाना अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया था।

जब चूंकि बिहार सरकार का नया गाइडलाइन कल-कारखाने खोलने का आदेश जारी हुआ है, तो कारखाना प्रशासन ने प्रथम चरण में 33 प्रतिशत कर्मचारियों से ड्यूटी लेने का निर्णय लिया है और कारखाना चालू कर दिया है। हालांकि इसके लिए कई तरह विशेष नियम व सशर्त भी रखे गए हैं, ताकि कारखाना प्रोडेक्शन व मरम्मत कार्य में कोविड बेअसर रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Jamalpur railway factory open duty to be done three days a week