ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरइरिमी का वार्षिकोत्सव आज, तैयारी पूरी

इरिमी का वार्षिकोत्सव आज, तैयारी पूरी

भारतीय रेल यांत्रिक एवं विद्युत अभियंत्रण संस्थान (इरिमी), जमालपुर के इतिहास में यह दूसरी बार बार है, जो एक दिवसीय इरिमी वार्षिकोत्सव का आयोजन शुक्रवार को स्थानीय इरिमी परिसर में मनाया...

इरिमी का वार्षिकोत्सव आज, तैयारी पूरी
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरFri, 14 Feb 2020 12:21 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय रेल यांत्रिक एवं विद्युत अभियंत्रण संस्थान (इरिमी), जमालपुर के इतिहास में यह दूसरी बार बार है, जो एक दिवसीय इरिमी वार्षिकोत्सव का आयोजन शुक्रवार को स्थानीय इरिमी परिसर में मनाया जाएगा।

जबकि इसके पूर्व 92 वर्षो तक यह कार्यक्रम दो दिवसीय रहा है। हर साल 13 फरवरी को सन् 1927 में प्रथम व टॉपर रहे विशेष श्रेणी रेलवे शिशिक्षु (एससीआरए) के केसी लाल की याद में सेमीनार का आयोजन होता था।

वहीं दूसरे दिन 14 फरवरी को इरिमी की स्थापना समारोह मनाने का रिवाज रहा है। लेकिन बीते वर्ष से एक दिवसीय कार्यक्रम में इरिमी सिमट गयी है। आज गेस्ट ऑफ ऑनर के रुप में बड़ोदरा के भारतीय रेल राष्ट्रीय अकादमी (नायर) के एसपीएस चौहान होंगे। हालांकि मुख्य अतिथि के रुप में पूर्व रेलवे कोलकाता के महाप्रबंधक सुन्नी शर्मा का नाम शामिल है, लेकिन किसी कारण से जीएम का जमालपुर दौरा स्थगित होने की सूचना है। वैसे कार्यक्रम में भारतीय रेलवे कई वरीय पदाधिकारी भी शामिल होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें