ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरमुंगेर में चार पॉजिटिव मरीज की ली गयी हिस्ट्री

मुंगेर में चार पॉजिटिव मरीज की ली गयी हिस्ट्री

जिले में जब से कोरोना वायरस पीड़ित सैफ की मौत हुई है, तब से जिला स्वास्थ समिति काफी सजग हो गई है। इसी का परिणाम है कि पिछले दिनों जिले में पाए गए 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज कम से कम लोगों के संपर्क में...

मुंगेर में चार पॉजिटिव मरीज की ली गयी हिस्ट्री
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरWed, 01 Apr 2020 05:18 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में जब से कोरोना वायरस पीड़ित सैफ की मौत हुई है, तब से जिला स्वास्थ समिति काफी सजग हो गई है। इसी का परिणाम है कि पिछले दिनों जिले में पाए गए 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज कम से कम लोगों के संपर्क में आए।

चार पॉजिटिव मरीज 38 के संपर्क में

जिला स्वास्थ समिति की मेडिकल टीम द्वारा जब सैफ के संपर्क में आए चार पॉजिटिव मरीजों कि जब हिस्ट्री खंगाली गई तो पता चला कि यह चारों लोग कुल 38 लोगों के संपर्क में आए थे। जिसमें से कई लोग कॉमन पाएगा, जो कि उक्त चारों पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए थे। सिविल सर्जन डॉ पुरुषोत्तम कुमार ने बताया कि बुधवार को सभी 38 लोगों के सैंपल भी संग्रह कर जांच के लिए आरएमआरआई पटना भेज दिया गया है। उक्त 38 लोगों में से किसी का भी रिपोर्ट यदि पॉजिटिव आता है, तो फिर उसके संपर्क में आने वाले संदिग्ध लोगों की सूची तैयार कर उनका भी सैंपल संग्रह कर जांच के लिए भेजा जाएगा।

एक निजी कंपनी व हॉस्पिटल की बढ़ी चिंता

मालूम हो कि पाए गए चार पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने वाले 38 लोगों में से कुछ ऐसे भी हैं जो एक निजी हॉस्पिटल तथा एक प्राइवेट कंपनी से ताल्लुक रखते हैं। ऐसे में प्राइवेट हॉस्पिटल तथा प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले लोगों की चिंताएं बढ़ गई हंै। बताया गया कि उक्त 38 लोगों में से एक प्राइवेट हॉस्पिटल का कर्मी है तथा एक अन्य प्राइवेट कंपनी का ड्राइवर है। इसके अलावा भी एक चाय वाला तथा कुछ अन्य ऐसे लोग हैं जो प्रतिदिन सैकड़ों लोगों के संपर्क में आते रहते हैं। ऐसे लोगों में यदि करोना वायरस के जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाये जाते हैं तो फिर शहरवासियों के लिए यह काफी चिंताजनक होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें