ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरबाढ़ पीड़ितों ने किसानों की भूमि पर लाल झंडा गाड़ा

बाढ़ पीड़ितों ने किसानों की भूमि पर लाल झंडा गाड़ा

बुधवार को ऋषिकुंड पहाड़ी के समीप बाढ़ पीड़ित के नाम पर सैकड़ों लोगों ने जबरन किसानों की जमीन पर धावा बोल दिया। लोगों ने जमीन पर कब्जा करने की नियत से लाल झंडा भी गाड़...

बाढ़ पीड़ितों ने किसानों की भूमि पर लाल झंडा गाड़ा
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरThu, 13 Sep 2018 01:21 AM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार को ऋषिकुंड पहाड़ी के समीप बाढ़ पीड़ित के नाम पर सैकड़ों लोगों ने जबरन किसानों की जमीन पर धावा बोल दिया। लोगों ने जमीन पर कब्जा करने की नियत से लाल झंडा भी गाड़ दिया।

भूस्वामियों की सूचना मिलने पर खड़गपुर एसडीपीओ, बरियारपुर थानाध्यक्ष राजरतन, शामपुर थानाध्यक्ष पहंुचे और पूछताछ की। अंचलाधिकारी निशांत कुमार पटेल ने बताया कि ऋषिकुंड पहाड़ी के समीप जमीन पर अवैध कब्जा करने की नियत से कुछ लोग गये हैं। इनलोगों को सरकारी पर्चा नहीं दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। इस माममले में लोगों ने बताया कि ऋषिकुंड पहाड़ी के पास जमीन दिलाने के लिए उनलोगों से 300-300 रुपये लिये गये हैं, और रसीद भी दी गयी है। जमीन पर कब्जा करने आए रामदेव मांझी, सुखदेव मांझी, काली सदा, अखोरी मांझी आदि ने बताया कि तीन डिसमिल जमीन दिलाने के लिए बुधवार को ऋषिकुंड पहाड़ी के पास बुलाया गया था। यहां आने पर जब कोई नहीं मिला तो उनलोगों ने जमीन पर झंडा गाड़ दिया।

उनलोगों ने बताया कि हमलोग बाढ़ पीड़ित हैं। जानकारी मिलते ही भूस्वामी आ पहुंचे और प्रशासन से जमीन खाली कराने की मांग करने लगे। प्रशासन की ओर से भूस्वामी को आश्वस्त किया गया कि बाढ़ समाप्त होते ही जमीन खाली करा दिया जाएगा। बरियारपुर थानाध्यक्ष राजरतन ने बताया कि जमीन दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी की गयी है। इसकी जांच की जाएगी। गौरतलब हो कि पिछले साल भी ऋषिकुंड पहाड़ी के समीप जमीन दिलाने कि लिए लोगों से तीन-तीन सौ रुपये की ठगी की गयी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें