ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरमेला में बिके पांच लाख के कृषि यंत्र

मेला में बिके पांच लाख के कृषि यंत्र

ईदगाह मैदान में सोमवार को दो दिवसीय अनुमंडल स्तरीय कृषि यांत्रिकरण मेला सह उपादान मेला शुरू हुआ। उद्घाटन जिला कृषि पदाधिकारी महेश प्रसाद, एसडीओ उपेंद्र कुमार, डीसीएलआर इस्ताक अली अंसारी ने दीप...

मेला में बिके पांच लाख के कृषि यंत्र
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरTue, 25 Feb 2020 12:58 AM
ऐप पर पढ़ें

ईदगाह मैदान में सोमवार को दो दिवसीय अनुमंडल स्तरीय कृषि यांत्रिकरण मेला सह उपादान मेला शुरू हुआ। उद्घाटन जिला कृषि पदाधिकारी महेश प्रसाद, एसडीओ उपेंद्र कुमार, डीसीएलआर इस्ताक अली अंसारी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। पहले दिन पांच लाख रुपये के कृषि यंत्र बिके।

एसडीओ उपेंद्र सिंह ने कहा कि इस तरह का मेला क्षेत्र के किसान के लिए काफी उपयोगी साबित हो रहा है। इस मेले में 76 प्रकार के कृषि यंत्र किसान अनुदानित दर पर खरीद कर सकते हैं। जिला कृषि पदाधिकारी ने कहा कि किसानों को कृषि यंत्र खरीदने के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले किसान कृषि यंत्र मेला में अनुदानित दर पर खरीद सकते हैं। उन्होंने किसानों से जैविक खाद का अधिक से अधिक प्रयोग करने के लिए कहा। डीसीएलआर ने कहा कि कृषि को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार समय-समय पर किसानों के हित में मेला लगा रही है। मौके पर अनुमंडल कृषि पदाधिकारी अवधेश प्रसाद गुप्ता मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें