DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

20 लुटेरों के विरुद्ध एफआईआर, कार्रवाई शुरू

20 लुटेरों के विरुद्ध एफआईआर, कार्रवाई शुरू

नई दिल्ली भागलपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस में बुधवार की रात हुई डकैती में रेल पुलिस ने एक दर्जन से अधिक लुटेरों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। पुलिस ने मुंगेर कोतवाली थाना क्षेत्र के लालदरवाजा दलहट्टा निवासी पीड़ित रेलयात्री संजय कुमार के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की है। इस बाबत संजय कुमार ने बताया कि आठ जनवरी की रात्रि 11.45 बजे पत्नी अरुण गुप्ता सहित दो बच्चों के साथ दिल्ली से इस ट्रेन से जमालपुर आ रहे थे।

बुधवार की रात करीब 9.15 बजे किऊल स्टेशन से ट्रेन धनौरी स्टेशन की ओर खुली थी। धनौरी और उरैन के बीच दैताबांध किलोमीटर 397/00 पर रात करीब 9.30 बजे अचानक ट्रेन को किसी ने वैक्यूम कर रोक दिया। एक मिनट बाद एसी की एवन बोगी में 8 से 10 की संख्या में नकाबपोश बदमाश छोटे-बड़े हथियारों और चाकू लेकर प्रवेश करने लगे। जबतक यात्री कुछ समझ पाते, तबतक बदमाशों ने हथियार के बट से कई यात्रियों के साथ मारपीट कर धमकाना शुरू कर दिया। इससे वे और उनकी पत्नी तथा बच्चे काफी डर गये थे। बदमाशों ने उनकी जेब से आठ सौ रुपये नगद, दो मोबाइल और कुछ सामान छीन लिये।

जमालपुर स्टेशन पहुंचने पर पता चला कि ट्रेन की अन्य एसी और स्लीपर बोगियों में लुटेरों ने लाखों रुपये की लूट की है। उन्होंने बताया कि एस 11 में भागलपुर कहलगांव निवासी अविनाश कुमार का एंड्रायड मोबाइल व आठ हजार नगद, मुंगेर कोतवाली थाना निवासी रामपुकार सिंह के पुत्र सुजीत कुमार से सात सौ रुपये नगद, भागलपुर निवासी सुमित कुमार से एक सौ रुपये नगद व एक लैपटॉप, कटिहार के अमदाबाद थाना निवासी शहबाज खान से एक मोबाइल व तीन हजार रुपये, साहेबगंज तालझाड़ी थाना निवासी शहबाज से एक मोबाइल, हरियाणा फरीदाबाद निवासी बिजेंद्र कुमार से एक मोबाइल लूट लिये।

रेल जिला जमालपुर, सुरक्षा राम भरोसे : जमालपुर सिर्फ नक्सल प्रभावित क्षेत्र ही नहीं, बल्कि चोर, उचक्कों व छिनतई करने वाले बदमाशों से भी पटा है। उसपर जमालपुर से किऊल और भागलपुर रेलखंड क्षेत्र में जीआरपी और आरपीएफ की एस्कॉट पार्टी की भी भारी कमी के कारण यात्र असुरक्षित है। आरपीएफ जमालपुर की कुल 57 अधिकारी व जवान हैं। इन्हें जमालपुर, मुंगेर, गनगनिया और किऊल तक रेल संपत्ति की सुरक्षा देखनी होती है। जबकि जीआरपी जमालपुर में 70 हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:FIR against 20 robbers action begins