ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरकाम में कोताही पर नपेंगे कर्मचारी : कार्यपालक पदाधिकारी

काम में कोताही पर नपेंगे कर्मचारी : कार्यपालक पदाधिकारी

हिलसा नगर परिषद प्रभारी सह नगर पंचायत इस्लामपुर नालंदा के एग्जीक्यूटिव रहे दीनानाथ ने शुक्रवार को नगर परिषद जमालपुर का नये कार्यपालक पदाधिकारी (ईई) के रूप में योगदान...

काम में कोताही पर नपेंगे कर्मचारी : कार्यपालक पदाधिकारी
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरSat, 07 Jul 2018 01:13 AM
ऐप पर पढ़ें

हिलसा नगर परिषद प्रभारी सह नगर पंचायत इस्लामपुर नालंदा के एग्जीक्यूटिव रहे दीनानाथ ने शुक्रवार को नगर परिषद जमालपुर का नये कार्यपालक पदाधिकारी (ईई) के रूप में योगदान दिया।

उन्होंने नप कर्मियों से कार्य योजना की जानकारी ली। इस दौरान कहा कि काम में कोताही बरतने की शिकायत पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उधर, दीनानाथ का मुख्य पार्षद पार्वती देवी, उपमुख्य पार्षद वीणा देवी, वार्ड पार्षद आलोक कुमार, दिलीप कुमार सहित नगर परिषद के कर्मियों ने बुके देकर भव्य स्वागत किया। दीनानाथ ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता सरकारी योजनाओं को जमीन पर शत् प्रतिशत उतारना है। खासकर शौचालय निर्माण कार्य के लक्ष्य को अगस्त के पहले पूरा करना है। उन्होंने कहा कि अबतक 2540 शहरी शौचालय निर्माण का लक्ष्य रखा गया है। ये वर्ष 2015-16 और 2016-17 की योजना चल रही है। इसमें मात्र 1047 का निर्माण हुआ है। जबकि डाटा फीडिंग मात्र 900 है। यह कार्य अबतक समाप्त हो जाना चाहिये था।

बनायी जायेगी पांच लोगों की टीम: ईई ने कहा कि विकास मित्रों और नप कर संग्राहकों की पांच लोगों की एक टीम बनायी जाएगी। कुल तीन टीम द्वारा प्रत्येक वार्ड में पुन: सर्वेक्षण कार्य किया जाएगा, ताकि एक भी घर शौचालय निर्माण से छूट न पाए। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन शौचालय और निर्मित शौचालय का फोटोग्राफी जीपीएस मैपिंग से की जाएगी। हमें किसी भी सूरत में शहर को शौचालययुक्त शहर बनाना है। वहीं घर घर आवास योजनाओं में भी तेजी लायी जाएगी। उन्होंने कहा कि दूसरी प्राथमिकता नगारिक सुविधाएं होंगी। साफ सफाई नित्यदिन होना है। इधर, मुख्य पार्षद पार्वती देवी ने नप विकास योजनाओं में पार्षदों को पूरा सहयोग की अपेक्षा की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें