ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेर किसानों ने निकाला अर्थी जुलूस

किसानों ने निकाला अर्थी जुलूस

जमालपुर। जमालपुर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष साईं शंकर के नेतृत्व में जमालपुर...


किसानों ने निकाला अर्थी जुलूस
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरSun, 13 Jun 2021 04:20 AM
ऐप पर पढ़ें

जमालपुर। जमालपुर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष साईं शंकर के नेतृत्व में जमालपुर प्रखण्ड के कई किसानों ने अंचल कार्यालय के कथित भ्रष्ट पदाधिकारी के नाम की अर्थी जुलूस निकाली गई।

किसानों ने मोटेशन के नाम पर अवैध वसूली बंद करो, जमालपुर अंचल कार्यालय को दलालों और रिश्वतखोर से मुक्त किया जाए, अधिकारियों एवं प्रमुख कर्मचारियों की मनमानी नहीं चलेगी, सरकारी आमीन की मनमानी बन्द करो आदि नारे लगा रहे थे। मौके पर रामपुर बस्ती निवासी रंजन सिंह, शिवानंद सिंह, दौलतपुर निवासी सुभाष वर्मा, सदर बाजार निवासी मोहम्मद जावेद, दरियापुर निवासी विनोद कुमार सहित अन्य ने कहा कि जमालपुर अंचल कार्यालय दलालों व बिचौलियोंं से घिरा रहता है। अंचल अधिकारी और कर्मचारी बिना कुछ लिए कोई काम आगे नहीं बढ़ाता है। जमीन का मोटेशन में एक एक लाख रुपये की मांग की जाती है। जो दिया उनका चंद दिन में काम हो जाता है।

जिन्होंने नहीं दिया उनका मामला वर्षो से लटका दिया जाता है। जमीन मापी में भी सरकारी अमीन अपनी मनमानी करते हैं। साईं शंकर ने कहा कि जमालपुर क्षेत्र में जमीनी विवाद बढ़ने के पीछे अंचल कार्यालय के भ्रष्ट अधिकारी और कर्मचारी हैं। उन्होंने जिलाधिकारी से भ्रष्ट अधिकारियों व कर्मियों के विरुद्ध जांच करवाने और कार्रवाई करने की मांग है।

बेबुनियाद आरोप लगा की जा रही है राजनीति: सीओ

जमालपुर अंचल पदाधिकारी शम्भू मंडल ने कहा कि अंचल कार्यालय कर्मियों व कार्य संस्कृति पर लगाये जा रहे आरोप बेबुनियाद है। बिना तथ्य के ही नेता अपनी राजनीति की रोटियां सेंकने का काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि जिन किसी की शिकायत हैं, वो मुझसे मिले। उनकी समस्याएं कानूनी प्रक्रिया के तहत दूर किया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें