DA Image
6 अगस्त, 2020|7:24|IST

अगली स्टोरी

जमालपुर स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेनों का इंजन हुआ फेल

जमालपुर स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेनों का इंजन हुआ फेल

जमालपुर स्टेशन पर शुक्रवार की सुबह 7.30 बजे जमालपुर से किऊल की ओर रवाना होने वाली ट्रेन नंबर 73421 जमालपुर किऊल पैसेंजर ट्रेन का इंजन अचानक बंद हो गया। करीब सवा घंटे बाद इंजन को पुन: चालू कर किऊल की ओर भेजा गया। यही गाड़ी पुन: किऊल से जमालपुर ट्रेन नंबर 73422 बनकर आयी। यहां से ट्रेन नंबर 73430 बनकर प्लेटफार्म संख्या एक से भागलपुर के लिए खुलने वाली थी। लेकिन अचानक पुन: इंजन बंद होने की सूरत में इस ट्रेन को प्लेटफार्म संख्या एक पर दो घंटे तक रोकना पड़ा। इसे दिन के 12.45 बजे रवाना की गयी है। इससे यात्री हलकान दिखे।

तीन घंटे तक किऊल जाने के लिए नहीं मिली एक भी गाड़ी : सुबह जमालपुर किऊल पैसेंजर और भागलपुर दानापुर इंटरसिटी के गुजरते ही पैसेंजर ट्रेन के इंतजार में करीब तीन घंटे तक अपना सामान लेकर यात्री स्टेशन पर भटकते रहे। हालांकि ट्रेन नंबर 12335 भागलपुर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के जमालपुर पहुंचने के बाद थोड़ी राहत मिली। लोकल पैसेंजरों को एक्सप्रेस ट्रेन पकड़कर किऊल जाना विवशता बनी रही। ज्ञात हो कि डबल इंजन वाली रैक (डेमू) ट्रेनें अब चलने लायक नहीं रह गयी है। नित्यदिन कभी इंजन फेल तो कभी लाइट में खराबी की शिकायतें आती रहती है। डबल इंजन वाली रैक जमालपुर, मुंगेर, बेगुसराय, खगड़िया और भागलपुर में चलायी जा रही है। एक गाड़ी को चार-चार चक्कर लगाना पड़ रहा है। इंजनों में खराबी की शिकायत से ना सिर्फ रेल प्रशासन, बल्कि यात्रियों को भी परेशानी हैं।

आज से सामान्य परिचालन

जमालपुर। रेल प्रशासन ने ब्रह्मपुत्र मेल को शनिवार तक कटिहार रुट से डायवर्ट कर चलाने की घोषणा की है। शुक्रवार को अप ब्रह्मपुत्र मेल को डायवर्ट कर परिचालन किया गया है। हालांकि शनिवार से डाउन और अप ब्रह्मपुत्र मेल का परिचालन सामान्य हो जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Engine of passenger trains failed at Jamalpur station