ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरकांवरिया मार्ग से हटाया जाएगा अतिक्रमण

कांवरिया मार्ग से हटाया जाएगा अतिक्रमण

श्रावणी मेला की तैयारी को लेकर एसडीओ उपेंद्र सिंह, डीएसपी महेंद्र प्रताप सिंह एवं भूमि सुधार उप समाहर्ता आईए अंसारी ने रविवार को कांवरिया पथ का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसडीओ ने बताया कि...

कांवरिया मार्ग से हटाया जाएगा अतिक्रमण
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरMon, 18 Jun 2018 01:05 AM
ऐप पर पढ़ें

श्रावणी मेला की तैयारी को लेकर एसडीओ उपेंद्र सिंह, डीएसपी महेंद्र प्रताप सिंह एवं भूमि सुधार उप समाहर्ता आईए अंसारी ने रविवार को कांवरिया पथ का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसडीओ ने बताया कि कच्ची कांवरिया पथ के दोनों किनारे अवैध तरीके से बनाए गए मकान एवं दुकान को जल्द हटाया जाएगा।

लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के कार्यपालक अभियंता अजीत कुमार ने बताया कि कमरांय कच्ची कांवरिया पथ एवं रहमतपुर बगीचा में कांवरियों के नहाने के लिए झरना का निर्माण कराया जाएगा। कमरांय प्राथमिक विद्यालय में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था की जाएगी।

खराब चापाकलों को जल्द ठीक कराया जाएगा। कमरांय से असरगंज थाना चौक के बीच 20 शौचालय का निर्माण कराने के साथ ही 16 चापाकल लगाए जाएंगे। निरीक्षण में रंजीत कुमार, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के सहायक अभियंता नरेंद्र कुमार, तारापुर बीडीओ दुर्गाशंकर, सीओ विद्यानंद राय आदि थे।

तारापुर से ए.प्र. के अनुसार कमरांय से लेकर कुमरसार तक के कांवरिया मार्ग का रविवार को अधिकारियों ने निरीक्षण किया। एसडीओ उपेन्द्र सिंह ने अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को कांवरिया मार्ग के बायीं एवं दायीं ओर 25 फीट जमीन छोडकर दुकान लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो प्रशासन हटाएगा और खर्च होनी वाली राशि संबंधित दुकानदारों से वसूला जाएगा।

गोगाचक धर्मशाला का निरीक्षण किया गया। धर्मशाला में पंखा लगवाने का निर्देश एसडीओ ने सीओ को दिया।

उन्होंने धर्मशाला की सफाई व रंग रोगन कराने के लिए भी कहा। पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता अजीत कुमार ने बताया कि कच्ची कांवरिया मार्ग में जीपीटी चापाकल 111 लगे हुए हैं जिसमें 27 खराब हैं। खराब चापाकलों को ठीक कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि मार्ग में चार यूनिट वाले 28 एवं तीन कंप्लेक्स वाले शौचालय बनाये गये हैं। चार यूनिट वाले दो शौचालय एवं दो कंप्लेक्स वाले शौचालय बनाए जाने की भी योजना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें