DA Image
1 जून, 2020|10:51|IST

अगली स्टोरी

मालदा से धनौरी तक चलेंगी ईएमयू ट्रेने

default image

पूर्व रेलवे मालदा मंडल के यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। मालदा से धनौरी स्टेशन के बीच डीजल मोटिव यूनिट (डीएमई) की जगह इलेक्ट्रिक मोटिव यूनिट (ईएमयू) रैक वाली ट्रेन चलेगी। ईएमयू रैक वाली ट्रेन चलने से समय की बचत होगी।

मालदा प्रशासन ने लॉकडाउन के बाद ईएमयू रैक वाली ट्रेन चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। शनिवार को पोड़ाडंगा, मालदा, बड़हरवा, साहिबगंज से भागलपुर के बीच इलेक्ट्रिक इंजन वाली ट्रेन का ट्रायल किया गया। रविवार को भागलपुर, जमालपुर और धनौरी के बीच ट्रायल किया जाएगा। यह जानकारी ईस्टर्न रेलवे मालदा मंडल के सहायक एसिस्टेंट ऑपरेशन मैनेजर के पत्र से मिली है।

पहले पैसेंजर फिर एक्सप्रेस चलेगी: रविवार की सुबह 10 बजे भागलपुर से जमालपुर फिर जमालपुर से धनौरी तक इलेक्ट्रिक मोटिव यूनिट (ईएमयू) रैक का ट्रायल किया जाएगा। जबकि सोमवार को जमालपुर से भागलपुर और साहिबगंज, मंगलवार साहिबगंज से मालदा और बुधवार को मालदा से पोड़ाडांगा स्टेशन के बीच ट्रायल किया जाएगा। ट्रायल के दौरान ईएमयू के साथ डीएमयू की एक इंजन भी लगाया जाएगा, ताकि किसी तरह की समस्या आने पर इसका उपयोग किया जा सके। रेल प्रशासन ने पैसेंजर गाड़ियों को पहले इलेक्ट्रिक मोटिव यूनिट वाली रैक से लैस कर चलाने निर्णय लिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:EMU trains will run from Malda to Dhanori