DA Image
1 अगस्त, 2020|4:35|IST

अगली स्टोरी

ईद उल अजहा आज, घरों में पढ़ी जायेगी नमाज

ईद उल अजहा आज, घरों में पढ़ी जायेगी नमाज

ईद उल अजहा (बकरीद) की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। कोरोना को लेकर इस बार मुस्लिम समुदाय के लोग घर में ही बकरीद की नमाज अदा करेंगे। धर्म गुरुओं के अनुसार मुंगेर में कुल 67 मस्जिदें हैं। जहां चार से पांच लोग ही नमाज अदा कर सकेंगे। शेष अपने-अपने घरों में नमाज अदा करेंगे। शनिवार को सुबह 6.00 बजे के बाद किसी भी वक्त नमाज अदा कर कुर्बानी के साथ बकरीद मनायी जायेगी।

इसे लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बकरीद की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को लोगों ने बकरे सहित अन्य सामग्रियों की खरीदारी की। स्थानीय पंडित दीनदयाल चौक, बाटा चौक, चौक बाजार, जामा मस्जिद के समीप बकरीद को लेकर अतिरिक्त फुटपाथ पर लगे दुकानों में लोगों की भीड़ देखी गई। यहां अपने अपने तरीके से लच्छा, टोपी, इत्र आदि की खरीदारी करते नजर आये। वहीं महिलाएं भी अपनी पसंदीदा समानों की खरीदारी की।

कोरोना के कारण इस बार बकरे पिछले साल की तुलना में काफी कम दाम पर बिके। जो बकरा पिछले साल 20 हजार रुपए तक में बिके थे, इस बार उसी तरह के बकरे 8 से 10 हजार में मिल रहे थे। जामा मस्जिद के समीप रहने वाले एक परिवार ने बताया कि उसने 6 हजार में बकरे की खरीदारी की है। इसी तरह समाज के अन्य वर्ग भी अपने हिसाब से कुर्बानी का पर्व बकरीद पर बकरा खरीदा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Eid ul Azha today Namaz will be read in homes