ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरशहर में ड्रोन से होगी लॉकडाउन की निगरानी

शहर में ड्रोन से होगी लॉकडाउन की निगरानी

जिले में कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए लोगों को लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। जिनके द्वारा लॉकडाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जाएगा, पुलिस उसपर...

शहर में ड्रोन से होगी लॉकडाउन की निगरानी
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरSat, 04 Apr 2020 12:53 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले में कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए लोगों को लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। जिनके द्वारा लॉकडाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जाएगा, पुलिस उसपर कार्रवाई करेगी।

इसी कारण निगरानी रखने के लिए शुक्रवार को एसपी लिपि सिंह ने शहर के कौड़ा मैदान से पूरे शहर में ड्रोन कैमरा से निगरानी करने के लिए ड्रोन कैमरा उड़ा कर शुभारंभ किया। इसके अलावा एसपी ने शहर की कई गलियों की सड़कों को सेनिटाइज कराया, ताकि कोरोना वायरस संक्रमण के प्रभाव को कम किया जा सके।

लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर होगी कार्रवाई : कोरोना वायरस के संक्रमण को कम करने के लिए जिले को लॉकडाउन किया गया है। लेकिन कई लोगों के द्वारा लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है। इसी कारण एसपी ने ड्रोन से बाजारों और तंग गलियों की निगरानी करने का फैसला लिया है। ताकि लॉकडाउन के दौरान बाहर निकलने वाले लोगों को चिन्हित कर उस पर कार्रवाई की जा सके। शुक्रवार को एसपी की मौजूदगी में ड्रोन सर्विसलांस के जरिए गलियों की निगरानी

कराई गई।

एसपी ने सामाजिक उत्तरदायित्व कार्यक्रम के तहत शहरों का सैनिटाइजेशन कराया। इस दौरान शहर की गलियों के सड़कों को पुलिस द्वारा सैनिटाइजेशन कराया गया। ताकि संक्रमण के प्रभाव को कम किया जा सके। शहरों में पुलिस द्वारा सैनिटाइज करने और ड्रोन से निगरानी करने के दौरान एएसपी हरिशंकर कुमार, कासिम बाजार थानाध्यक्ष शैलेश कुमार, विजेंद्र कुमार, विनोद कुमार तिवारी सहित कई पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें