DA Image
26 जनवरी, 2020|11:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रैफिक नियमों से अवगत हुए चालक

default image

जिला परिवहन विभाग द्वारा 11 से 17 जनवरी तक 31वां सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। सुरक्षा सप्ताह के छठे दिन परिवहन विभाग द्वारा कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसमें लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य अंबे चौक से बाइक रैली का आयोजन किया गया।

जो गांधी चौक, एक नंबर ट्रैफिक होते हुए जिला परिवहन कार्यालय तक गया। इस दौरान डीटीओ रामाशंकर द्वारा पांच लोगों को हेलमेट का वितरण किया गया। इसके अलावा शहर के बस स्टैंड में वाहन चालकों को ट्रैफिक नियम से अवगत कराया गया। इस मौके पर एमवीआई चंद्र प्रकाश, ट्रैफिक थानाध्यक्ष अंजुम खान, रंजन भारती, सुधांशु, रत्नेश कुमार सिन्हा सहित कई लोग मौजूद थे।

जमालपुर से एसं के अनुसार सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत गुरुवार को डीएवी विद्यालय में छात्र-छात्राओं के बीच जागरूकता को लेकर विभिन्न प्रकार के प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। समारोह का उद्घाटन जिला परिवहन पदाधिकारी रामाशंकर एवं विद्यालय के प्राचार्य एस भुजबल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। विद्यालय के प्राचार्य ने बच्चों को सड़क सुरक्षा से संबंधित जानकारियां देते हुए बताया कि यातायात को सुनिश्चित करने के लिए एवं स्वयं की रक्षा के लिए यातायात के नियमों का पालन अति आवश्यक है। विद्यालय में मनाए जा रहे पखवाड़े के तहत छात्र-छात्राओं के बीच स्लोगन, राइटिंग एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। स्लोगन प्रतियोगिता में विक्रम कुमार प्रथम व अभिषेक द्वितीय स्थान पर रहे। पेंटिंग प्रतियोगिता में अमन प्रथम व स्वीटी दूसरे स्थान पर रहें। वहीं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के ग्रुप-ए में आरती प्रियदर्शी, ग्रुप-बी में आलोक एवं ग्रुप-सी में आदित्य मिश्रा ने बाजी मारी। प्रतियोगिता में चयनित सभी छात्र छात्राओं को जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।