ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरटीकाकरण अभियान में कोताही बर्दाश्त नहीं : आयुक्त

टीकाकरण अभियान में कोताही बर्दाश्त नहीं : आयुक्त

शनिवार को आयुक्त पंकज कुमार पाल ने लखीसराय जिले में टीकाकरण अभियान-प्रगति की समीक्षा की। बैठक में उप निदेशक स्वास्थ्य मुंगेर प्रमंडल राज किशोर सिंह उपस्थित...

टीकाकरण अभियान में कोताही बर्दाश्त नहीं : आयुक्त
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरSun, 12 Aug 2018 01:44 AM
ऐप पर पढ़ें

शनिवार को आयुक्त पंकज कुमार पाल ने लखीसराय जिले में टीकाकरण अभियान-प्रगति की समीक्षा की। बैठक में उप निदेशक स्वास्थ्य मुंगेर प्रमंडल राज किशोर सिंह उपस्थित थे।

सीनियर रिजनल टीम लीडर, डब्लूएचओ डॉ़ राजीव कुमार ने बताया कि सूबे में लखीसराय टीकाकरण अभियान में निचले पायदान पर है। उन्होंने बताया कि लखीसराय जिले में मुख्य रूप से सूर्यगढ़ा के पिपरिया, लखीसराय ग्रामीण, लखीसराय शहरी क्षेत्रों में ये काफी विफल रहा है। शहरी क्षेत्रों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा सर्वेक्षण का काम नहीं होना अभियान की विफलता का मुख्य कारण है।

लखीसराय जिले में टीकाकरण की प्रतिशतता लगभग 60 प्रतिशत है, जबकि स्वास्थ्य विभाग बिहार सरकार ने टीकाकरण को 90 फीसदी तक करने का लक्ष्य रखा है। आयुक्त ने टीकाकरण कार्यक्रम में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी आईसीडीएस की शिथिलता और लापरवाही को लेकर उनसे स्पष्टीकरण की मांग की। उन्होंने निर्देश दिया कि आगामी एक सप्ताह में आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ समन्वय कर प्रखंडवार मीटिंग कर वैसे बच्चे को सर्वेक्षित कर चिह्नित किया जायेगा जो इस अभियान में छूटे हुए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें