ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरडीएम ने जिला स्कूल का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

डीएम ने जिला स्कूल का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

डीएम आनंद शर्मा ने शनिवार को जिला स्कूल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में जिला पदधिकारी ने स्कूल की दयनीय स्थिति पर निराशा व्यक्त...

डीएम ने जिला स्कूल का किया निरीक्षण, दिए निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरSun, 14 Oct 2018 12:51 AM
ऐप पर पढ़ें

डीएम आनंद शर्मा ने शनिवार को जिला स्कूल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में जिला पदधिकारी ने स्कूल की दयनीय स्थिति पर निराशा व्यक्त की।

उन्होंने भवन के जीर्णोद्धार के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई है। शैक्षणिक दृष्टि से निशांत किरण डीपीओ शिक्षा, तकनीकी दृष्टि से कार्यपालक अभियंता भवन तथा वितीय दृष्टिकोण से प्रभारी पदाधिकारी नजारत को सदस्य बनाया गया। जिसे एक सप्ताह के अंदर वर्क आउट कर प्रतिवेदन सौंपने का निर्देश दिया। भवन निर्माण के कार्यपालक अभियंता ने पूछने पर बताया कि हमारे कार्यालय में सरकारी कार्यालय भवनों की हैंड ओवर सूची उपलब्ध नहीं है। इसपर डीएम ने कार्यालय अभिलेख को संरक्षित नहीं करने के लिए दोषी कर्मी को नियमानुसार कार्रवाई करने का निर्देश दिया। सेल्फी अटेंडेंस के माध्यम से अब शिक्षक बच्चे की उपस्थिति के साथ अटेंडेंस बनाने का निर्देश दिया। वोकेशनल ट्रेनिंग भवन की जर्जर हालत देख डीएम ने नाराजगी व्यक्त की। प्रोफेसर मो. इस्माईल की कार्यकाल की गतिविधियों का ब्योरा जिला शिक्षा पदाधिकारी से मांगा। तबतक पेंशन पर रोक लगाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें