ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरमुंगेर में जिलाधिकारी ने कहा-बालश्रम व मानव व्यापार पर लगाएं रोक

मुंगेर में जिलाधिकारी ने कहा-बालश्रम व मानव व्यापार पर लगाएं रोक

बाल श्रम एवं मानव व्यापार पर रोक को लेकर व्यापक स्तर पर जागरूकता चलाने का निर्देश डीएम उदय कुमार सिंह ने बुधवार को जिला बाल सरंक्षण इकाई की बैठक में...

मुंगेर में जिलाधिकारी ने कहा-बालश्रम व मानव व्यापार पर लगाएं रोक
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरThu, 26 Apr 2018 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

मुंगेर में जिलाधिकारी ने कहा-बालश्रम व मानव व्यापार पर लगाएं रोक

बाल श्रम एवं मानव व्यापार पर रोक को लेकर व्यापक स्तर पर जागरूकता चलाने का निर्देश डीएम उदय कुमार सिंह ने बुधवार को जिला बाल सरंक्षण इकाई की बैठक में दी। कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में डीएम ने कहा कि नेशनल एंटी चाईल्ड डे 30 अप्रैल से इसके लिए जागरूकता अभियान की शुरूआत होगी जो 21 नवंबर को इंटरनेशनल चाईल्ड राईट्स प्रोटेक्शन डे पर संपन्न होगी।

अभियान की सफलता के लिए डीएम ने बाल सरंक्षण इकाई के निदेशक सीमा कुमारी को निर्देश दिया कि वे जागरूकता अभियान में स्कूली बच्चों को शामिल करने के लिए शिक्षा विभाग के साथ समन्वय स्थापित करें। प्रखंड स्तर पर 27 अप्रैल को बैठक के लिए भी निर्देशित किया। डीएम ने इसके लिए आईसीडीएस के प्रोग्राम पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वे वार्ड स्तरीय बाल सरंक्षण इकाई समिति के गठन को लेकर सीडीपीओ के माध्यम आंगनबाड़ी सेविकाओं को निर्देशित करें। 30 अप्रैल को सभी विद्यालयों द्वारा प्रभातफेरी निकालने को डीईओ को निर्देश दिया गया। जिप अध्यक्ष पिंकी कुमारी, एडीएम डा. ईश्वर चंद्र शर्मा, नगर आयुक्त डा.श्यामल किशोर पाठक, सदर एसडीओ डा.कुन्दन कुमार, डीपीआरओ दिनेश कुमार मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें