ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेर टीका से वंचितों को सरकारी लाभ से रखा जायेगा वंचित

टीका से वंचितों को सरकारी लाभ से रखा जायेगा वंचित

तारापुर | निज संवाददाता स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी गाइडलाइन के आधार पर


टीका से वंचितों को सरकारी लाभ से रखा जायेगा वंचित
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरWed, 31 Mar 2021 08:21 PM
ऐप पर पढ़ें

तारापुर | निज संवाददाता

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी गाइडलाइन के आधार पर कोविड -19 का टीका प्रखंड की सभी पंचायतों में 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को दिलाये जाने को लेकर बीडीओ श्याम कुमार ने बुधावार को बैठक अयोजित की।

बीडीओ श्याम ने कहा कि कोविड -19 फिर से पांव पसारना आरंभ कर दिया है। इसके संक्रमण से बचने के लिये सरकार ने अपने अस्पताल में पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध करा दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने गाइडलाइन जारी कर 01 अप्रैल से 45 वर्ष के ऊपर के लोगों को वैक्सीन लेने के लिये मार्ग प्रसस्त कर दिया है। बीडीओ ने कहा कि आज से ही अपने अपने क्षेत्र में एक एक घर खुद से घूमघूम कर सबसे पहले 60 साल से ऊपर उम्र वाले वृद्धजनों को चिन्हित कर पंचायत में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लगाये जाने वाले टीका केंद्र पर आधारकार्ड और मोबाइल फोन के साथ दस दस की संख्या में लाएं।

बीडीओ श्री कुमार ने कहा कि पंचायत के हर वार्ड से कम से कम 10 लोगों को टीकाकरण केंद्र पर लाकर वैक्सीन दिलाने का काम करे। यदि किसी पंचायत में 12 वार्ड है तो उस पंचायत में कार्यरत पंचायत सचिव,कार्यपालक सहायक, विकास मित्र,जीविका दीदी, उस वार्ड से 45 वर्ष से अधिक उम्र के 120 लोगों को वैक्सीन दिलाने के लिये ले जाने का काम करें। बैठक में अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक डा. बी.एन सिंह,अस्पताल प्रबंधक मनीष कुमार प्रणय के अलावे पंचायत सचिव,विकास मित्र,जीविका दीदी,कार्यपालक सहायक आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें