DA Image
21 जनवरी, 2021|12:57|IST

अगली स्टोरी

बायोमैट्रिक से होगी डाटा इंट्री ऑपरेटर की उपस्थिति

default image

मुंगेर | निज प्रतिनिधि

राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने सिविल सर्जन को जिला स्वास्थ्य समिति से लेकर अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र तक में कार्यरत सभी डाटा इन्ट्री ऑपरेटर के बायोमेट्रिक तरीके से अटेंडेंस सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है।

डीपीएम मो. नसीम ने बताया कि जिले के विभिन्न स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय से लेकर अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र पर कार्यरत डाटा इन्ट्री ऑपरेटर के ऑनलाइन बायोमीट्रिक तरीके से अटेंडेंस सुनिश्चित करने से संबंधित राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार द्वारा जारी पत्र प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि सदर हॉस्पिटलअस्पताल, जिलास्तरीय स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय, जिला स्वास्थ्य समिति कार्यालय सहित जिले के सभी अनुमंडल हॉस्पिटल, रेफरल हॉस्पिटल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं अतिरिक्त कार्यरत डाटा मैनेजमेंट यूनिट के डाटा ऑपरेटर का भुगतान उनके ऑनलाइन बायोमीट्रिक अटेंडेंस सिस्टम के जरिये उपस्थिति दर्ज कराने के बाद हीसमिति द्वारा किया जाएगा।

ऑनलाइन बायोमीट्रिक अटेंडेंस सिस्टम को एक्सेस करने के लिए वेब पोर्टल विकसित:

उन्होंने बताया कि ऑनलाइन बायोमीट्रिक अटेंडेंस सिस्टम को ऑपरेट करने से सबंधित एक वेब पोर्टल विकसित किया गया है। इस वेब पोर्टल को एक्सेस करने के लिए जिले में स्वास्थ्य विभाग के सभी कार्यालयों, स्वास्थ्य संस्थानों एवं अस्पतालों को एक यूजर आईडी और पासवर्ड उपलब्ध करा दिया गया है।

स्टेट हेल्थ सोसाइटी करेगी डाटा इन्ट्री ऑपरेटरों की मोनिटरिंग:

उन्होंने बताया कि जिले के सभी डाटा इन्ट्री ऑपरेटरों के अटेंडेंस की मोनिटरिंग ऑनलाइन बायोमीट्रिक अटेंडेंस सिस्टम के जरिये अब सीधे स्टेट हेल्थ सोसाइटी करेगी और इसके आधार पर ही सभी डाटा इन्ट्री ऑपरेटरों का भुगतान भी करेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Data entry operator will be present with biometric