ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरडाल्टेनगंज को मिला पहला पुरस्कार

डाल्टेनगंज को मिला पहला पुरस्कार

अंग नाट्य मंच की ओर से आयोजित तीन दिवसीय अखिल भारतीय बहुभाषीय नाट्य महोत्सव संपन्न हो गया। मासूम आर्ट डाल्टेनगंज (झारखंड) की ओर से प्रस्तुत नाटक एक अजनबी को नाट्य विधा के हर क्षेत्र में सशक्त...

डाल्टेनगंज को मिला पहला पुरस्कार
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरTue, 11 Feb 2020 01:02 AM
ऐप पर पढ़ें

अंग नाट्य मंच की ओर से आयोजित तीन दिवसीय अखिल भारतीय बहुभाषीय नाट्य महोत्सव संपन्न हो गया। मासूम आर्ट डाल्टेनगंज (झारखंड) की ओर से प्रस्तुत नाटक एक अजनबी को नाट्य विधा के हर क्षेत्र में सशक्त प्रस्तुति के लिए प्रथम पुरस्कार दिया गया।

इस नाटक के लेखक व निदेशक सैकत चटोपाध्याय थे। मंच दूतम वाराणसी की ओर से प्रस्तुत नाटक प्रेम का उदय को दूसरा, बंगलेरू की नाट्य दल की ओर से प्रस्तुत नाटक कहे बिदूषक को तृतीय, पथनोई कल्चर मणिपुर को थाम्बू ल के लिए चौथा व शारदा नाट्य मंच धनबाद की ओर से प्रस्तुत नाटक धर्मान्तरण को पांचवा पुरस्कार मिला।

सर्वश्रेष्ठ निदेशक रहे सैकत चट्टोपाध्याय रंग जुलूस में फ्रीडम आर्टस एकेडमी शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश को प्रथम, बालरंग भिलाई छत्तीसगढ़ को द्वितीय एवं नव भारती सेवा क्लब सीतामढ़ी को तृतीय पुरस्कार दिया गया। लोक नृत्य में बालरंग भिलाई छत्तीसगढ़ को प्रथम, नेहा एंड ग्रुप बनारस को द्वितीय व नव भारती सेवा कला मंच सीतामढ़ी बिहार को तीसरा पुरस्कार मिला। एकल लोक नृत्य में तोम्बा मयूरी मणिपुर पहले, बनारस की नेहा चौहान को दूसरा एवं साक्षी सिंह बलिया को तीसरा स्थान मिला। क्लासीकल नृत्य में पहले व दूसरे स्थान पर नेहा एंड ग्रुप बनारस रहा।

सर्वश्रेष्ठ निदेशक का प्रथम पुरस्कार मासूम आर्ट डाल्टेनगंज की ओर से प्रस्तुत नाटक एक अजनबी के निदेशक सैकत चटोपाध्याय को दिया गया। दूसरे और तीसरे स्थान पर एच महोन्द्रो मयकी मणिपुर एवं अजय रोशन बनारस रहे। नुक्कड़ नाटक में बनारस नाट्य दल को लव तेरे बोल के लिए पहला पुरस्कार दिया गया। ओडिसा नाट्य दल को दुष्कर्म का फल एवं छत्तीसगढ़ नाट्य दल को बरियारपुर मेरी जान नुक्कड़ नाटक के लिउ क्रमश: दूसरा व तीसरा पुरस्कार दिया गया। हास्य अभिनेता का प्रथम शाहजहांपुर के अतीक अहमद को दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें