ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरग्राहक की संतुष्टि ही हमारा उद्देश्य

ग्राहक की संतुष्टि ही हमारा उद्देश्य

जमालपुर |एक संवाददाता यूनियन बैंक के मुख्य महाप्रबंधक कल्याण कुमार, महाप्रबंधक अशोक उपाध्याय ने...

ग्राहक की संतुष्टि ही हमारा उद्देश्य
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरTue, 03 Aug 2021 06:30 AM
ऐप पर पढ़ें

जमालपुर |एक संवाददाता

यूनियन बैंक के मुख्य महाप्रबंधक कल्याण कुमार, महाप्रबंधक अशोक उपाध्याय ने सोमवार को जमालपुर स्थित यूनियन बैंक कार्यालय का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने नवनिर्मित इन्फ्रास्ट्रक्चर का उद्घाटन करते हुए प्रबंधक को कहा कि बैकिंग मुख्यत: ग्राहक सेवा पर आधारित है। ग्राहक की संतुष्टि ही हमारा उद्देश्य है।

ग्राहक सेवा में बैंक के जमाकर्ताओं के साथ साथ ऋणियों को दी जानेवाली सुविधाएं भी है। यह आवश्यक है कि ऋणियों को समयानुसार उचित मात्रा में ऋण मिले। इसके लिए जरूरी है कि ऋण आवेदनों का समय सीमा के अन्तर्गत निष्पादन किया जाए। इसके अलावे उन्होंने बैंक अधिकारियों के साथ बैठक कर बैंक के विजन एवं मिशन के बारे में विस्तारपूर्वक बताते हुए उसके अनुपालन हेतु दिशा निर्देश दिए।

मुख्य महाप्रबंधक ने कहा कि आजकल सभी कार्यालयों में ऑनलाइन आवेदन किए जा रहे हैं। ठीक उसी प्रकार बैंकों में भी उद्यमियों, किसानों, छात्रों के लिए पोर्टल बनाया गया है। ऋण के लिए अब उन्हें पहले की तरह बैंकों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। कहा कि इसके लिए हमें अभी ग्राहकों को और भी जागरूक करने की आवश्यकता है।

इस दौरान बैंक में ऋण वितरण कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। जिसमें दर्जनों लोगों के बीच करोड़ों रुपये के ऋण का वितरण कराया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य

शाखा प्रबंधक ने की जबकि संचालन उप मुख्य शाखा प्रबंधक निलेश कुमार ने की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें