ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरकोरोना के लक्षण-बचाव की जानकारी

कोरोना के लक्षण-बचाव की जानकारी

जिले में कोरोनावायरस के संक्रमण से जन समुदाय को बचाने के लिए हर स्तर पर प्रयास किया जा रहा है। गुरुवार को ऑनलाइन मोबाइल एप के जरिए स्वास्थ्य विभाग और केयर इंडिया द्वारा संयुक्त रूप से एएनएम, आशा और...

कोरोना के लक्षण-बचाव की जानकारी
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरThu, 02 Apr 2020 11:38 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में कोरोनावायरस के संक्रमण से जन समुदाय को बचाने के लिए हर स्तर पर प्रयास किया जा रहा है। गुरुवार को ऑनलाइन मोबाइल एप के जरिए स्वास्थ्य विभाग और केयर इंडिया द्वारा संयुक्त रूप से एएनएम, आशा और आंगनबाड़ी सेविकाओं को कोरोनावायरस के शुरुआती लक्षण और इसके बचाव की जानकारी दी गई।

केयर इंडिया के डॉक्टर श्रीधर ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग हर स्तर पर कोरोना को हराने के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि एएनएम, आशा और आंगनबाड़ी सेविका को फील्ड विजिट के दौरान खुद की सावधानी बरतने तथा आम लोगों को वायरस के लक्षण और बचाव के तरीके की जानकारी दें। इस दौरान एएनएम और आशा अन्य बीमारियों से पीड़ित लोगों का भी ख्याल रखेंगी।

ऐसे लोगों को जरूरत पड़ने पर अस्पताल पहुंचाने में भी मदद करेंगी। गर्भवती महिलाओं को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए आशा घर जाकर स्वास्थ्य की जानकारी लेती रहेंगी और जरूरत पड़ने पर अस्पताल पहुंचाने मैं मद करेंगी।

आशा घर-घर जाकर लोगों को कोरोना वायरस के बारे में जानकारी और बचने के तरीके बताएंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें