ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरगर्मी का मौसम आते ही तेजी से बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण

गर्मी का मौसम आते ही तेजी से बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण

जिस तरह से ठंड का मौसम आरंभ होने के साथ ही जिले में कोरोना का संक्रमण घटने लगा था। वैसे ही अब गर्मी का मौसम शुरू होते ही कोरोना संक्रमण की रफ्तार...

गर्मी का मौसम आते ही तेजी से बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरWed, 17 Mar 2021 04:04 AM
ऐप पर पढ़ें

मुंगेर। निज प्रतिनिधि

जिस तरह से ठंड का मौसम आरंभ होने के साथ ही जिले में कोरोना का संक्रमण घटने लगा था। वैसे ही अब गर्मी का मौसम शुरू होते ही कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। आम लोग यदि सावधान नहीं हुए तो फिर पिछले साल की पुनरावृत्ति होते देर नहीं लगेगी। साथ ही साथ जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग को भी इस मामले में बेहद सतर्क रहने की जरूरत है।

बिहार हेल्थ डिपार्टमेंट द्वारा जारी किए जाने वाले रिपोर्ट के अनुसार 15 मार्च तक मुंगेर जिले के कुल 4287 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जा चुके हैं। जिसमें से 17 पॉजिटिव मरीज सिर्फ मार्च महीने में 15 दिनों के भीतर पाया गया है। मालूम हो कि पिछले फरवरी माह में कुल 22 पॉजिटिव मरीज पाए गए थे। वही मुंगेर जिले के कोरोना पॉजिटिव एक्टिव मरीज की बात की जाए तो फरवरी महीने में सिर्फ तीन एक्टिव मरीज थे। जबकि मार्च में 15 दिनों के भीतर ही एक्टिव मरीजों की संख्या 8 हो चुकी है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस कदर से जिले में पुन: कोरोना संक्रमण फैलना शुरु हो चुका है। वहीं जानकारों की बात माने तो आने वाले दिनों में होली का त्योहार है। इस त्योहार में खासकर हिंदू धर्म के लोग जो दूसरे राज्यों में रहकर काम करते हैं, वह होली का त्योहार मनाने के लिए घर लौटने लगे हैं। ऐसे में आम जनों को बेहद सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है। साथ ही कोविड-19 के गाइडलाइन का हर हाल में पालन करना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें