DA Image
21 सितम्बर, 2020|4:32|IST

अगली स्टोरी

जलस्तर में उतार चढ़ाव का सिलसिला जारी

जलस्तर में उतार चढ़ाव का सिलसिला जारी

गंगा के जलस्तर में चढ़ाव-उतार का सिलसिला लगातार जारी है। बावजूद धीरे-धीरे बाढ़ अपना विकराल रूप धारण करते जा रहा है। बाढ़ के कारण खास कर सदर प्रखंड, बरियारपुर, जमालपुर व धरहरा प्रखंड के दियारा तथा तटवर्ती इलाकों में स्थिति लगातार खराब होते जा रही है और वहां के लोगों की परेशानी बढ़ते ही जा रही है। वैसे मंगलवार को गंगा का जलस्तर स्थिर हो गया था, किंतु संभावना जतायी गयी है कि बुधवार से गंगा के जलस्तर में फिर से बढ़ोतरी हो सकती है।

38.64 पर स्थिर हुआ गंगा का जलस्तर: वैसे तो सोमवार को भी गंगा का जलस्तर 38.69 मीटर पर स्थिर ही था, किंतु देर रात इसमें 5 सेंटीमीटर तक की कमी दर्ज की गयी। जिसके बाद मंगलवार को दिनभर गंगा का जलस्तर 38.64 मीटर पर स्थिर रहा। गंगा का जलस्तर भले ही जिले में खतरा का निशान पार नहीं किये हो, किंतु स्थिति अब काफी भयावह हो चुकी है। दर्जनों लोग घर से बेघर होकर इधर-उधर भटने को विवश हैं। कोई रेल की पटरी के किनारे तो कोई सड़क के किनारे खुले आसमान में अपने परविार के साथ प्रशासनिक स्तर पर मिलने वाली राहत की राह देख रहे हैं।

नाव की पर्याप्त व्यवस्था नहीं मिल पाने के कारण लोग जुगाड़ के सहारे बाढ़ के पानी में आवागमन कर रहे हैं। कई गांवों में सड़कों पर बाढ़ का पानी फैल जाने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं पशु पालकों को अपने मवेशियों को पशुचारा तक उपलब्ध कराना मुश्किल सा हो गया है। प्रशासन से किसी को कोई राहत नहीं मिल रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Continuation of water level fluctuations