ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरलगातार जलस्तर में वृद्धि और कटाव ने बढ़ाई चिंता

लगातार जलस्तर में वृद्धि और कटाव ने बढ़ाई चिंता

उत्तराखंड से लेकर बिहार तक लगातार हो रही बारिश के कारण गंगा ऊफनाने लगी है। शनिवार को भी गंगा के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की गई। वहीं गंगा के ऊपरी हिस्सों में भी जलस्तर में बढ़ोतरी होने का सिलसिला...

लगातार जलस्तर में वृद्धि और कटाव ने बढ़ाई चिंता
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरSun, 21 Jun 2020 01:12 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड से लेकर बिहार तक लगातार हो रही बारिश के कारण गंगा ऊफनाने लगी है। शनिवार को भी गंगा के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की गई। वहीं गंगा के ऊपरी हिस्सों में भी जलस्तर में बढ़ोतरी होने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। जल स्तर में बढ़ोतरी तथा तटवर्ती इलाकों में लगातार कटाव होने के कारण अब संभावित बाढ़ की चिंता से दियारा वासियों को घबराहट होने लगी है।

मुंगेर में गंगा का जलस्तर शनिवार की शाम 6 बजे तक 31.75 मीटर तक पहुंच गया। केंद्रीय जल आयोग मुंगेर कार्यालय के कुशल कार्य सहायक हरेराम राजवंशी ने बता बताया कि गंगा के जलस्तर में प्रत्येक घंटा पर एक सेंटीमीटर की बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने बताया कि इलाहाबाद, बनारस, बक्सर, पटना तथा हाथीदह में भी गंगा के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। जिससे मुंगेर के जलस्तर में भी बढ़ोतरी होना जारी रहेगा।

बढ़ते जलस्तर व कटाव से दियारा वासी चिंतित: एक और जहां गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी होते देख ही दियारा वासी परेशान होने लगे हैं। वहीं तटवर्ती इलाकों में हो रहे कटाव को लेकर लोग काफी चिंतित हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें