ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरकांग्रेसियों ने निकाली पदयात्रा

कांग्रेसियों ने निकाली पदयात्रा

तिलक मैदान स्थित कांग्रेस कार्यालय में मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की 101 वी जयंती मनायी गयी। मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।...

कांग्रेसियों ने निकाली पदयात्रा
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरTue, 19 Nov 2019 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

तिलक मैदान स्थित कांग्रेस कार्यालय में मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की 101 वी जयंती मनायी गयी। मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कांग्रेसजनों की ओर से पदयात्रा निकाली गई जो कलेक्ट्रेट तक पहुंची एवं बेरोजगारी, बिगड़ती अर्थव्यवस्था , कृषि संकट आदि समस्याओं के संबंध में महामहिम राष्ट्रपति के नाम डीएम को स्मार पत्र सौंपा ।

मुख्य अतिथि सह पर्यवेक्षक राकेश कुमार सिन्हा ने कहा कि जब से केंद्र सरकार देश की सत्ता पर काबिज हुई है, नोटबंदी एवं तालाबंदी इनकी पहचान बन गई है । देश की अर्थव्यवस्था वेंटिलेटर पर पहुंच गई है । रोजगार सृजन कोमा में है , न नौकरी है न रोजगार, केंद्र सरकार हर कदम पर देशहित से खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि देश की वित्तीय स्वायत्तता एवं आर्थिक अस्थिरता को दांव पर लगा दिया गया है ।सच्चाई यह है कि देश वित्तीय आपातकाल की स्थिति में है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार देश की युवा शक्ति को बदहाली एवं बेरोजगारी के कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। वहीं जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. अजय कुमार सिंह ने कहा कि देश में बेरोजगारी दर में काफी वृद्धि हुई है। देश में स्नातक एवं पीएचडी तक की योगता रखने वाले युवाओं में बेरोजगारी दर 15% है। शिक्षा की स्थिति और ज्यादा दयनीय है । केंद्र सरकार ने भारत के युवाओं के लिए शिक्षा एवं रोजगार के अवसर को ध्वस्त कर दिया है। विश्व की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था सातवें स्थान पर चला गया है। नया निजी निवेश 16 सालों में सबसे निचले स्तर पर है। इस अवसर पर अन्य कांग्रेसजनों ने भी भारत की अर्थव्यवस्था पर मोदी सरकार पर प्रहार किया। मौके पर काफी संख्या में कांग्रेस जन मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें