DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

15 दिनों में पक्की गली-नाली का काम पूरा

15 दिनों में पक्की गली-नाली का काम पूरा

सात निश्चय योजना को धरातल पर उतारने के लिए जिला प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है। इसी क्रम में शुक्रवार को डीएम राजेश मीणा की अध्यक्षता में संग्रहालय सभागार में सात निश्चय योजना से संबंधित अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई ।

बैठक में सभी नौ प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में चल रहे पक्की गली नालियां की उपलब्धि पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में डीएम ने सभी संबंधित अधिकारियों को वैसे वार्ड जहां पक्की गली -नालियों का निर्माण किया जा रहा है वहां 15 दिनों के अंदर कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि कार्यों की धीमी गति बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। डीएम ने सभी नौ प्रखंडों में मुंगेर सदर, जमालपुर, बरियारपुर, धरहरा, तारापुर, संग्रामपुर, असरगंज, हवेली खड़गपुर प्रखंडों में जहां कार्य चल रहा है उसकी वर्तमान स्थिति पर डीएम ने बारी -बारी से जानकारी ली। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने 2019- 20 तक जिले के सभी 101 पंचायतों के 1366 वार्डों में पक्की गली -नली का काम पूर्ण कराने का फरमान जारी किया है। इसके अलावा भी बैठक में नल-जल योजना, कुशल युवा कार्यक्रम समेत अन्य निश्चय योजनाओं की भी समीक्षा की गई। ज्ञात हो कि बालू खनन पर रोक रहने से मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत गलीनाली पक्कीकरण योजना का काम भी बंद हो गया है। बालू नहीं मिलने से पीसीसी सड़क निर्माण, ईंट सोलिंग, पक्की नाला निर्माण आदि का काम बंद है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Completed lane-work complete in 15 days