Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार मुंगेरजमालपुर रेलवे स्टेशन पर सिविलियन टीटीई सक्रिय

जमालपुर रेलवे स्टेशन पर सिविलियन टीटीई सक्रिय

हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरNewswrap
Mon, 29 Nov 2021 08:20 PM
जमालपुर रेलवे स्टेशन पर सिविलियन टीटीई सक्रिय

जमालपुर। एक संवाददाता

मालदा डिवीजन अन्तर्गत मॉडल स्टेशन का दर्जा प्राप्त जमालपुर रेलवे स्टेशन पर भी ट्रेनों में सवार यात्रियों से अवैध वसूली करने का खेल जारी है। स्थिति यहां यह तब बनी हुई है, जब हाल ही में आरपीएफ की टीम ने अंग एक्सप्रेस से फर्जी टीटीई को यात्रियों से फर्जी ईएफटी बुक से अवैध वसूली करते रंगेहाथ गिरफ्तार किया था। इसको लेकर अब जंक्शन पर तैनात चेकिंग स्टॉफ भी सकते में आ गए हैं।

जानकारी के अनुसार ये सिविलियन चेकिंग स्टॉफ के नाम पर ट्रेन में लगेज के साथ सवार यात्रियों को जुर्माने का भय दिखा इनसे रुपये वसूलते हैं। इन सिविलियनों की मनमानी का आलम तो यहां यह है कि रातों में ये शरीर पर बिना नेम प्लेट का काला कोट टांग यात्रियों को स्वयं को चेकिंग स्टॉफ बता इनसे पैसे वसूल लेते हैं।

सोमवार को नाम न छापने की शर्त पर कई चेकिंग स्टॉफ ने बताया कि उनलोगों के द्वारा यात्रियों से सिविलियन द्वारा अवैध वसूली की मौखिक सूचना विभाग को दी गई है। अगर विभागीय अधिकारियों द्वारा इस पर किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई तो इसकी शिकायत अब सीधे मंडल मुख्यालय को सौंपी जाएगी। कहा कि ट्रेन में फर्जी टीटीई का मामला उजागर होने के बाद से हमेशा इस बात का भय बना रहता है कि कहीं जमालपुर रेलवे स्टेशन पर सिविलियन द्वारा किए जा रहे गलत हरकतों का खामियाजा उन लोगों को न भुगतना पड़ जाए।

बताते चलें कि जमालपुर रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों में एक नहीं, बल्कि दो तीन सिविलियन सक्रिय हंै जो फर्जी टीटीई के पकड़ में आने के बाद भी अपनी ओछी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। इस संबंध में स्टेशन प्रबंधक ओंकार प्रसाद ने बताया कि अबतक किसी के भी द्वारा इस तरह की शिकायत नहीं की गई है। शिकायत आने के बाद कार्रवाई निश्चित तौर पर की जाएगी।

epaper

संबंधित खबरें