DA Image
1 अक्तूबर, 2020|11:49|IST

अगली स्टोरी

मिली स्वीकृति, नए विषयों की होगी पढ़ाई

default image

विश्वविद्यालय को 245 सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति प्रक्रिया के लिए स्वीकृति मिलते ही विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा अपने कई कॉलेजों में नए विषयों की पढ़ाई आरंभ करने की कवायद शुरू कर दी है।

इसके तहत एमयू द्वारा बनायी गयी कई टीमों द्वारा विश्वविद्यालय के कई कॉलेजों का निरीक्षण भी किया जा रहा है। ताकि सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति के साथ ही इन कॉलेजों में जल्द से जल्द नए विषयों की पढ़ाई आरंभ की जा सके।

एमयू के कॉलेज निरीक्षक पदाधिकारी सह प्रभारी कुलसचिव डॉ भवेशचंद्र पांडेय ने बताया कि गुरुवार को दो अलग-अलग तीन सदस्यीय टीमों द्वारा एमयू के एसकेआर कॉलेज बरबीधा और एसके कॉलेज लोहंडा का निरीक्षण किया। दोनों तीन सदस्यीय समितियों द्वारा जहां एसकेआर कॉलेज बरबीधा में भूगोल और सोशियोलॉजी विषयों की पढ़ाई शुरू करने को लेकर कॉलेज का निरीक्षण किया गया। वहीं एसके कॉलेज लोहंटा में वोकेशनल विषय के बीबीए विषय की पढ़ाई आरंभ किए जाने को लेकर निरीक्षण किया गया।

उन्होंने बताया कि एसकेआर कॉलेज बरबीधा में भूगोल और सोशियोलॉजी विषयों की पढ़ाई आरंभ करने के लिए एमयू के डीएसडब्लू डॉ अनुप कुमार, जमालपुर कॉलेज जमालपुर के सोशियोलॉजी के शिक्षक डॉ मुकेश कुमार तथा आरडी कॉलेज शेखपुरा के शिक्षक डॉ अमित कुमार द्वारा कॉलेज का निरीक्षण किया गया। जबकि एसके कॉलेज लोहंडा में बीबीए विषय की पढ़ाई शुरू करने को लेकर सीसीडीसी डॉ अजय कुमार, आरडी एंड डीजे कॉलेज के वाणिज्य शिक्षक डॉ सुनील कुमार गुप्ता और एसके कॉलेज लोहंडा के चंद्रमा सिंह ने कॉलेज का निरीक्षण किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Approval received new subjects will be studied