ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुंगेरनियम के विरुद्ध सचिव की नियुक्ति

नियम के विरुद्ध सचिव की नियुक्ति

प्रखंड के ग्राम पंचायत धोबई में वर्ष 2018 में ग्राम कचहरी के सरपंच दिनेश भारती के द्वारा ग्राम कचहरी के सचिव पद पर किये गये नियुक्ति में बड़े पैमाने पर अनियमितता बरते जाने का मामला प्रकाश में आया...

नियम के विरुद्ध सचिव की नियुक्ति
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरThu, 13 Aug 2020 06:03 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड के ग्राम पंचायत धोबई में वर्ष 2018 में ग्राम कचहरी के सरपंच दिनेश भारती के द्वारा ग्राम कचहरी के सचिव पद पर किये गये नियुक्ति में बड़े पैमाने पर अनियमितता बरते जाने का मामला प्रकाश में आया है।

सचिव नियुक्ति में 2014 के नियमावली को दरकिनार करते हुए भारी अनियमितता अपनाते हुए सभी नियमों को ताख पर रखकर सरपंच के द्वारा बहाली कर दी गई है। सचिव पद के दावेदार उम्मीदवारों ने इस अनियमितता को लेकर तारापुर के बीडीओ से शिकायत किया है कि दर्जनों लोगों ने सचिव पद पर बहाल होने के लिये ग्राम कचहरी में आवश्यक दस्तावेज को संलग्न कर जमा किया था। जिसमें अंतिम चयनित सूची में वरीयता के आधार पर पांच लोगों का नाम अंकित किया गया था। सूची में अंकित नाम में एक नंबर के जगह पांच नंबर के उम्मीदवार का चयन सरपंच दिनेश भारती के द्वारा वर्ष 2014 के सभी नियमावली को दरकिनार करते हुए किया है।

इस बाबत बीडीओ ने बताया कि उक्त विषय में शिकायत प्राप्त होने के बाद कार्यालय में फाइल से इसका मिलान किया। जिसमें शिकायतकर्ता का शिकायत प्रथम दृष्टया सही पाया गया। एक नंबर के उम्मीदवार के जगह पांच नंबर के उम्मीदवार का चयन वर्ष 2014 के नियमावली को दरकिनार करते हुए ग्राम कचहरी के सरपंच दिनेश भारती के द्वारा किया गया है। इस संदर्भ में जिला को दो बार लिखित शिकायत करते हुए मार्गदर्शन का मांग किया है। इसके बावजूद अब तक मार्गदर्शन नहीं मिला है। वहीं ग्राम कचहरी धोबई के सरपंच दिनेश भारती से जब पूछा गया। तो उन्होंने कहा कि सचिव की नियुक्ति वर्ष 2018 में ही हुई है। आज उम्मीदवार और पदाधिकारी को यह नियुक्ति गलत लग रहा है। इस संबंध में अभी कुछ नहीं बता पाऊंगा। जब इसका जबाब देना जरूरी समझूंगा, तो दे दूंगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें